Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1976790
photoDetails0hindi

Wedding season new nailart design: इस वेडिंग सीजन ट्राई करें ये ब्राइडल नेल आर्ट, हाथों की खूबसूरती में लगा देंगे चार-चांद

होने वाली दुल्हन को अपने वेडिंग लुक में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहिए. हर छोटी से छोटी डिटेल पर ध्यान देना चाहिए. इसके लिए आपको अपने नेल्स पर भी खूबसूरत नेल आर्ट बनाना चाहिए. ऐसे कई नेल आर्ट डिजाइन्स हैं जो एक ब्राइड पर काफी अच्छे लगते हैं.

1/10

एक होने वाली ब्राइड कई दिन पहले से ही स्किन ट्रीटमेंट लेना शुरू कर देती हैं. इसके अलावा वह अपने वेडिंग आउटफिट से लेकर मेकअप पर दिल खोलकर खर्चा करती हैं. अगर आप अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए शादी से पहले मेहंदी लगाएंगी तो इसी बीच आपको अपने नेल्स को नहीं भूलना चाहिए. 

 

दें ट्रेडिशनल लुक

2/10
दें ट्रेडिशनल लुक

अगर आप अपने नेल आर्ट के जरिए एक ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप इस नेल आर्ट डिजाइन को बना सकती हैं. इसके लिए आप रेड नेल पेंट को यूज कर सकती हैं. यह कलर हर ब्राइड पर काफी अच्छा लगता है. रेड नेलपेंट के उपर आप स्टोन वर्क कर सकती हैं. यह देखने में और भी ज्यादा स्टाइलिश लगेगा. 

 

सैंडी बेज

3/10
सैंडी बेज

सैंडी बेज आजकल शादियों में बहुत ज्यादा चर्चा में है. ग्रे रंग के साथ एक न्यूड शेड काफी नया है. बेज कलर डार्क वाइन और पिंक के किसी भी लाइट शेड ड्रेस के साथ आपको परफेक्ट ब्राइडल लुक देगा.

 

मिनिमल लुक

4/10
मिनिमल लुक

अगर आप ऐसा नेल आर्ट डिजाइन अपने नेल्स पर क्रिएट करना चाहती हैं तो मिनिमल होने के बावजूद भी बेहद ब्यूटीफुल नजर आएग तो ऐसे में आप इस नेल आर्ट डिजाइन को बना सकती हैं. इसके लिए आप लाइट कलर के नेलपेंट को नेल्स पर लगाएं और एक नेल्स पर ग्लिटर व स्टोन वर्क कर सकती हैं इसमें आप ombre शेड्स को भी चुन सकती हैं.

डिफरेंट शेड नेल आर्ट

5/10
डिफरेंट शेड नेल आर्ट

अगर आप अपने नेल्स में एक वर्सिटैलिटी चाहती हैं तो आपको यह नेल आर्ट जरूर पसंद आएगा. इसके लिए आप एक ही कलर के लाइट से लेकर डार्क शेड्स को अपने नेल्स पर लगा सकती हैं. इसमें आप मैट से लेकर ग्लिटर लुक यहां तक कि स्टोन वर्क को भी अपने नेल आर्ट डिजाइन में एड कर सकती हैं.

प्रिंसेस लुक नेल आर्ट

6/10
प्रिंसेस लुक नेल आर्ट

शादी के दिन हर लड़की किसी राजकुमारी से कम नजर नहीं आना चाहती. ऐसे में आप अपने आउटफिट या मेकअप के अलावा नेल आर्ट में भी प्रिंसेस लुक कैरी कर सकती हैं. इसके लिए आप लाइट शेड पिंक या बेबी पिंक नेल पेंट को अपने नेल आर्ट डिजाइन का हिस्सा जरूर बनाएं. इसमें आप व्हाइट, ग्लिटर या फिर स्ट्राइप्स लुक आदि भी कैरी कर सकती हैं.

फ्रेंच नेल आर्ट डिजाइन

7/10
 फ्रेंच नेल आर्ट डिजाइन

अगर आप अपने नेल्स को एक यूनिक लेकिन ब्यूटीफुल लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आपको यह नेल आर्ट डिजाइन काफी पसंद आएगा. इसके लिए आप अपने नेल्स पर हार्ट फ्रेंच नेल आर्ट डिजाइन बना सकती हैं. यह देखने में काफी अच्छा लगता है. इसके अलावा अगर आप चाहें तो पोल्का डॉट नेल आर्ट डिजाइन को भी ट्राई कर सकती हैं.

मेटेलिक गोल्ड

8/10
मेटेलिक गोल्ड

गोल्ड या सुनहरा कलर ऐसा होता है जो किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर सकता है. अगर आप अपनी मेहंदी या हल्दी में एथनिक पहन रही हैं और उसमें कहीं गोल्डन कलर भी है तो ये नेल पेंट आपकी ड्रेस के साथ मैच करने के साथ आपके नाखूनों की खूबसूरती भी बढ़ाएगा.

 

रूबी नेलपेंट शेड

9/10
 रूबी नेलपेंट शेड

यह एक ऐसा नेल पेंट कलर है जो  सिर्फ भारतीय दुल्हन के लिए परफेक्ट है. लाल रंग की साड़ी, अनारकली, लहंगा या इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन पहनने के साथ यह रंग किसी भी ड्रेस में परफेक्ट लगता है.  मेहंदी से लगे हाथों और पैरों पर विशेष रूप से ये नेल पेंट शेड खूब खिलता है.

 

प्लम शेड

10/10
प्लम शेड

यह बोल्ड और सुपर ब्राइट नेल कलर आपके हाथों को एक सुपर रिच लुक देता है. प्लम शेड किसी भी ड्रेस, खासतौर पर इंडो वेस्टर्न पर परफेक्ट लुक देता है. किसी भी दुल्हन को प्लम शेड नेल पेंट बोल्ड लुक दे सकता है.