Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404030
photoDetails0hindi

Vastu Tips:नौकरी-कारोबार में है परेशानी तो इलायची से जुड़ा ये छोटा उपाय करें, पलट सकती है किस्मत

हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है. अगर वास्तु शास्त्र के हिसाब से सही चीजें की जाए तो व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है. ऐसे में आइए जानते हैं इलायची के चमत्कारी उपाय.

1/9

Vastu Tips: हर कोई अपने जीवन को खुशहाल बनाने के लिए कई बातें अपनाता हैं और सभी ये भी सोचते हैं कि आखिर ऐसा क्या करें, जिससे हमारे भाग्य में परिवर्तन हो और सुख शांति घर में बनी रहे. हमारे घर में ऐसी इलायची समेत कई वस्तुएं होती हैं जिनका इस्तेमाल करके वास्तु शास्त्र के हिसाब से हम अपना भाग्य चमका सकते हैं.

इलायची के चमत्कारी गुण

2/9
इलायची के चमत्कारी गुण

वास्तु शास्त्र में बताए गए उपाय में से एक है इलायची, हरी इलायची का उपयोग लोग पान में या फिर स्वाद के लिए खाना पसंद करते हैं, लेकिन इसके अलावा भी छोटी इलायची के कई सारे चमत्कारी गुण हैं. आइए जानते हैं इसके फायदे.

पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत

3/9
पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत

वास्तु शास्त्र की मानें तो इलायची के इस्तेमाल से पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत हो सकता है. अगर पति-पत्नी के बीच में दरार आ रही है तो शुक्रवार के दिन श्री कृष्ण का नाम लेकर पल्लू या रुमाल में इलायची बांध कर अपने पास ही रखें.

कुछ दिनों में सुधरेंगे रिश्ते

4/9
कुछ दिनों में सुधरेंगे रिश्ते

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर पत्नी शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर अपने पति को खिला दें और ऐसा लगातार तीन शुक्रवार को करें. तो इससे आपको कुछ ही दिनों में बदलाव देखने को मिलेगा.

घर की सुख शांति पर असर

5/9
घर की सुख शांति पर असर

अक्सर हम अक्सर दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं और ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की कोशिश करते हैं, लेकिन इसके बावजूद घर में आर्थिक तंगी बनी ही रहती है, जिसके कारण घर की सुख शांति पर भी असर पड़ता है. ऐसे में छोटी इलायची का उपाय कारगर साबित होगा.

आर्थिक तंगी से मुक्ति

6/9
आर्थिक तंगी से मुक्ति

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए छोटी इलायची का ये उपाय करना चाहिए. आप अपने पर्स में 5 छोटी इलायची रखना शुरू कर दें. कहते हैं इस वास्तु उपाय से आमदनी बढ़नी शुरू हो जाती है और फालतू खर्चे भी कम होने लगते हैं.

नौकरी-कारोबार में दिक्कत

7/9
नौकरी-कारोबार में दिक्कत

अगर किसी व्यक्ति को नौकरी या कारोबार में दिक्कतें आ रही हों, तो वह भी छोटी इलायची का उपाय कर सकता है. ऐसे लोगों को रात में सोते समय एक छोटी इलायची को किसी साफ कपड़े में बांधकर अपने तकिये के नीचे रखकर सो जाना चाहिए.

चमत्कार करेगी इलायची

8/9
चमत्कार करेगी इलायची

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगले दिन उठने पर वह व्यक्ति किसी बाहरी व्यक्ति को यह इलायची खाने को दे दें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपका भाग्य बदल जाता है जिसके कारण आपकी नौकरी या कारोबार में आने वाली बढ़ाएं दूर हो जाती है.

9/9

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां लोक मान्यताओं/ पौराणिक कथाओं पर आधारित हैं. इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. Zeeupuk इसकी किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है.