Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2370779
photoDetails0hindi

Hariyali Teej Gift Ideas: हरियाली तीज पर पत्नी को दें ये खूबसूरत गिफ्ट, जिंदगी भर याद रहेगा तोहफा

पूरे देश में आज धूमधाम से हरियाली तीज मनाई जा रही है. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखती है. ऐसे में उन्हें खुश करने के लिए गिफ्ट देने का चलन है. इस साल पत्नी को खास महसूस करवाने के लिए पति ये कुछ खास तोहफे दे सकते हैं. 

1/13

Hariyali Teej Gift Ideas: हरियाली तीज महादेव और देवी पार्वती के विवाह का प्रतीक माना जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के आशीर्वाद के लिए कठोर व्रत रखती हैं. इस मौके पर उन्हें ढेरों साड़ियां और दूसरे पारंपरिक पोशाक मिलते हैं. ऐसे में जब अपनी पत्नी को गिफ्ट देने के लिए पति सोच में पड़ जाते हैं, तो आइए जानते हैं आखिर इस हरियाली तीज पर आप अपनी पत्नी को क्या गिफ्ट करें, जिससे वो खुश हो जाएं?

सड़ियां, कुर्तियां, कुर्ता सेट

2/13
सड़ियां, कुर्तियां, कुर्ता सेट

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि महिलाओं को साड़ियां और कपड़ों का कितना शौक होता है. ऐसे में आप अपनी पत्नी को महंगी कुर्तियां, कुर्ता सेट या रेडी-टू-वियर साड़ियां दे सकते हैं. कपड़े जरूरी हैं, इसलिए उन्हें उपहार में देना फायदेमंद रहेगा.

खूबसूरत मंगलसूत्र

3/13
खूबसूरत मंगलसूत्र

इन दिनों शादीशुदा महिलाएं एक से बढ़कर एक ज्वेलरी पहनती हैं. ऐसे में बाजार में मंगलसूत्र के कई विकल्प हैं. आप अपनी पत्नी के लिए काले मोतियों से सजी पतली चेन और कुंदन या रंगीन पत्थरों से सजे पेंडेंट वाला मंगलसूत्र बनवाकर दे सकते हैं.

इयररिंग/झुमके

4/13
इयररिंग/झुमके

तीज के मौके पर आप अपनी पत्नी को महंगे झुमके दे सकते हैं. गुलाबी सोने की परत वाले झुमके कई तरह की पैटर्न में आते हैं, जिनमें एंटीक स्टड और टियरड्रॉप शामिल हैं. आप क्लासिक मोती हूप झुमके भी खरीद सकते हैं.

ब्रेसलेट

5/13
ब्रेसलेट

इस हरियाली तीज पर आप अपनी पत्नी को एक खूबसूरत ब्रेसलेट भी दे सकते हैं. अमेरिकन डायमंड और स्टोनवर्क ब्रेसलेट ऑफिस वियर के साथ-साथ पार्टी वियर के लिए भी बहुत अच्छे ऑप्शन हैं.

बैंगल्स

6/13
बैंगल्स

खूबसूरत गोल्ड प्लेटेड बैंगल्स देकर भी आप पत्नी को खुश कर सकते हैं. इसमें अमेरिकन डायमंड से लेकर स्टोन वर्क वाले बैंगल्स हाथों में बेहद सुंदर लगते हैं. ये साड़ी या सूट के साथ पहनने में रॉयल लुक क्रिएट करते हैं.

मीनाकारी रिंग

7/13
मीनाकारी रिंग

आजकल सोने और हीरे की अंगूठी से हटकर स्टोन्स वाले रिंग्स का क्रेज भी महिलाओं में खूब है. जिसमें मीनाकारी डिजाइन वाली रिंग बेस्ट रहेगी.आप अपनी पत्नी के लिए किसी भी कलर और हैवी डिजाइन में रिंग खरीद सकते है.

कुंदन-पोलकी नेकलेस

8/13
कुंदन-पोलकी नेकलेस

पेंडेंट सेट कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते हैं. अगर आप अपनी पत्नी को थोड़ा हेवी गिफ्ट देना चाहते हैं, तो कुंदन और पोलकी का सेट गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसे नेकलेस ट्रेडिशनल और शाही लुक देने का काम करते हैं.

फैंसी पायल

9/13
फैंसी पायल

हरियाली तीज पर सुहागिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं. जिसमें से एक पायल भी है. ऐसे में आप अपनी जीवनसंगिनी को चांदी की पायल भेंट कर सकते हैं. मीनाकारी से सजी पायल पहनने में आरामदायक और खूबसूरत होती है.

ये भी है बेहतरीन गिफ्ट

10/13
ये भी है बेहतरीन गिफ्ट

हरियाली तीज के लिए किसी भी तरह के गैजेट एक बेहतरीन तोहफा हैं. अपनी पत्नी की पसंद पर ध्यान दें और उसके लिए सबसे अच्छे गैजेट खरीदें. जिसकी तारीफ भी होगी और उसका हर दिन इस्तेमाल भी होगा.

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

11/13
ब्यूटी प्रोडक्ट्स

आप अपनी पत्नी को ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं. उन्हें क्रीम, लोशन, मेकअप किट का हैंपर बनाकर गिफ्ट दे सकते हैं. जिससे उनके स्कीन की देखभाल भी होगी और वो खुद को और भी सुंदर महसूस करेंगी.

हैंडबैग

12/13
हैंडबैग

हरियाली तीज के मौके पर एक स्टाइलिश हैंडबैग गिफ्ट करना भी बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. इसे आपकी पत्नी हर रोज इस्तेमाल कर सकती है और ये उनकी जरूरी चीजों में शामिल होगा.

फुटवियर

13/13
फुटवियर

हरियाली तीज के मौके पर आप अपनी पत्नी को नई चप्पल या सैंडल भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये न केवल उपयोगी होता है बल्कि इससे पत्नी का लुक भी निखरता है.