नेपाल की नदी में गिरी बस की भयावह तस्वीरें, हाथरस से उन्नाव तक UP में सात माह में हुए बड़े हादसे

नेपाल में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया. यहां यूपी नंबर की एक बस नदी में गिर गई. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. गोरखपुर की यह बस नेपाल के मार्सयागंडी नदी में समा गई. हादसे के समय बस में करीब 40 यात्री सवार थे.

अमितेश पांडेय Fri, 23 Aug 2024-2:53 pm,
1/9

बुलंदशहर में बस और पिकअप में टक्‍कर

अगस्‍त महीने में पिछले दिनों बुलंदशहर में बदायूं-मेरठ स्‍टेट हाईवे पर बस और पिकअप की जोरदार टक्‍कर हो गई थी. इस हादसे में बस सवार 12 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, 27 लोग घायल हो गए थे. 

2/9

सड़क जाम किया था

बताया गया कि ओवरटेक करते समय बस और पिकअप आमने-सामने आ जाने से हादसा हो गया था. हादसे के बाद मृतक के परिजनों ने सड़क जाम कर हंगामा किया था. 

 

3/9

उन्‍नाव में दूध कंटेनर और बस की टक्‍कर

यूपी के उन्‍नाव में लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेसवे पर इसी साल जुलाई महीने में तेज रफ्तार दूध का कंटेनर पीछे से बस में जा घुसी थी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, कई घायल हो गए थे. 

4/9

दिल्‍ली जा रही थी बस

हादसे के समय बस में 30 से ज्‍यादा लोग सवार थे. यह बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्‍ली जा रही थी. डबल डेकर बस में ज्‍यादातर लोग बिहार-यूपी के थे. बताया गया कि नींद आने से बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी. 

5/9

कन्‍नौज में सड़क हादसा

कन्‍नौज में अगस्‍त महीने में ही गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र में ट्रेलर और डीसीएम की टक्‍कर हो गई थी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी. कई लोग घायल हो गए थे. 

6/9

केबिन में फंस गए थे पांच लोग

हादसे के बाद डीसीएम के केबिन में पांच लोग फंस गए थे. कड़ी मशक्‍कत के बाद पांच लोगों को बाहर निकाला गया था. इसमें चालक और परिचालक की मौत हो गई थी. 

7/9

हाथरस में डबल डेकर बस पलटी

यूपी के हाथरस में जुलाई 2024 में डबल डेकर बस हादसे का शिकार हो गई थी. गंगा स्‍नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे का शिकार हो गई थी. इसमें दो दर्जन लोग घायल हो गए थे. 

8/9

क्‍या कहती है एनसीबी की रिपोर्ट?

एनसीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2024 में जनवरी से मार्च तक 10,472 दुर्घटनाएं हुईं. इसमें करीब 5 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई थी. और 7 हजार से ज्‍यादा लोग घायल हो गए थे. 

 

9/9

इस साल कितने सड़क हादसे हुए

वहीं, पिछले साल 2023 में 10,782 सड़क हादसे हो  गए थे. इसमें मरने वालों की संख्‍या साढ़े पांच हजार के करीब थी. घायलों की संख्‍या भी सात हजार से ज्‍यादा थी.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link