Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1714803
photoDetails0hindi

kesar water benefits : बालों के झड़ने से लेकर पीरियड्स के दर्द तक केसर का पानी पीने के बड़े फायदे

केसर वाला दूध आपने अक्सर पिया होगा. लेकिन, क्या आपने कभी केसर का पानी पिया है. केसर के पानी का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. केसर के पानी का सेवन करने से स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है.   

कैंसर का खतरा होता है कम

1/8
कैंसर का खतरा होता है कम

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के खतरे को कम करने के लिए केसर पानी फायदेमंद माना जाता है. आपको बता दें कि केसर  एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है, जो कैंसर के के बढ़ते सेल्स को रोकने में मदद करता है. 

त्वचा रखे कोमल

2/8
त्वचा रखे कोमल

केसर पानी के सेवन करने से आपकी त्वचा को काफी फायदा मिल सकता है. केसर पानी में एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में होता है. अगर आप केसर पानी का सेवन करते हैं. तो, इससे आपकी त्वचा हेल्दी रहती है और त्वचा संबधी बीमारी भी दूर होती है.

 

कई गुणों से भरपूर केसर पानी

3/8
कई गुणों से भरपूर केसर पानी

केसर में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-अल्जाइमर, एंटी कॉनवल्सेन्ट और एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण कई तरह की परेशानियों में मददगार साबित होती है.

 

कई बिमारियों से राहत

4/8
कई बिमारियों से राहत

केसर का पानी आपको खांसी , गले में खराश , काली खांसी जैसी कई परेशानियों से निजात दिला सकता है.

बाल झड़ने की समस्या दूर

5/8
बाल झड़ने की समस्या दूर

अगर आप भी बाल झड़ने की समस्या से परेशान है. तो, आपके लिए केसर का पानी बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.  केसर पानी में ऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा पाई जाती है, जो बाल झड़ने की समस्या को दूर करता है.

अच्छी नींद

6/8
अच्छी नींद

अच्छी नींद के लिए आप केसर के पानी का सेवन कर सकते हैं. इसके अंदर पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट और अन्य गुण आपकी नींद की समस्या को ठीक कर सकते हैं.

पीरियड्स में देता है राहत

7/8
पीरियड्स में देता है राहत

महामारी के दौरान महिला को काफी पीड़ा होती है. यदि महिलाएं पीरियड्स में केसर पानी का सेवन करती हैं. तो, इससे उन्हें दर्द में राहत मिल सकती है.

8/8