Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2284077
photoDetails0hindi

ब्रांडेड चश्मा-घड़ी और पेन, 'ब्रांड मोदी' से कैसे टॉप पर पहुंची प्रधानमंत्री की पर्सनॉलिटी

नरेंद्र मोदी तीसरी बार लगातार एनडीए की सरकार बनाने जा रहे हैं. 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. उनके व्यक्तित्व की बात करें तो वो न ही किसी समाजवादी राजनेता की तरह खद्दर पहनते हैं और न ही अमेरीकी राष्ट्रपति की तरह कोट पैंट और फॉर्मल शूज, उनका अलग ही फैशन और लाइफ स्टाइल है.

नरेंद्र मोदी का आधुनिक व्यक्तित्व

1/10
नरेंद्र मोदी का आधुनिक व्यक्तित्व

नरेंद्र मोदी की जो तस्वीर दुनिया के सामने नजर आती है वो है एक आधुनिक व्यक्ति की है जो लैपटॉप इस्तेमाल करता है और सुबह के अखबार के बजाय आईपैड पर ई-पेपर पढ़ता हैं. एक तस्वीर में तो नरेंद्र मोदी काऊ ब्वॉय हैट लगाए हुए दिखाई दिये थे. 

 

वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के शौकीन

2/10
वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के शौकीन

नरेंद्र मोदी की सुबह आईपैड पर ई-पेपर से होती है तो वो किसी आधुनिक मनमौजी की तरह जंगल सफारी के दौरान खुद DSLR कैमरे फोटो खींचते नजर आते हैं. पिछले दिनों वो जिस कैमरे के साथ दिखे थे वो निकॉन कंपनी का है. बड़े लैंस वाला ये कैमरा वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के लिए बेस्ट होता है. क्योंकि यह दूर से भी साफ तस्वीर खींचता है.

खुद को ब्रांड बनाया

3/10
खुद को ब्रांड बनाया

पीएम के रूप में तीसरी पारी शुरू कर रहे नरेंद्र मोदी को ब्रांड मोदी बनाने में खुद नरेंद्र दामोदर मोदी ने काफ़ी मेहनत की है. बात-बात पर वो उंगलियों से वी का निशान बना देते हैं. 

मोदी कुर्ता बना ट्रेंड

4/10
मोदी कुर्ता बना ट्रेंड

इसे नरेंद्र मोदी का आत्मविश्वास कहा जाए या अकड़ से भरी चाल, उनका आधी आस्तीन का कुर्ते और तंग चूड़ीदार पाजामा खुद अपने आप फैशन ट्रेंड बन गया. 

इंटरनेशनल ब्रांड की शॉल

5/10
इंटरनेशनल ब्रांड की शॉल

नरेंद्र मोदी दिन में दो बार अपने कपड़े बदलते हैं और अपनी पसंद के ब्रांड के ही कपड़े पहनते हैं उनकी शानदार शॉल फेमस इंटरनेशनल ब्रांड गुची की है, जिसके भारत में सिर्फ तीन स्टोर हैं.

स्वदेशी नहीं जेड ब्लू का कुर्ता

6/10
स्वदेशी नहीं जेड ब्लू का कुर्ता

नरेंद्र मोदी के कुर्ते को देखकर आप भले ही उन्हें स्वदेसी समझने लगें लेकिन बता दें कि यह कुर्ता अहमदाबाद के मशहूर Jade Blue शोरुम से खरीदा जाता है.

कॉपीराइट रजिस्टर्ड कुर्ता !

7/10
कॉपीराइट रजिस्टर्ड कुर्ता !

पीएम नरेंद्र मोदी जेड ब्लू से ही अपना ट्रेड मार्क कुर्ता खरीदते हैं. जो स्टोर ने नरेंद्र मोदी की स्वीकृति से ही मोदी कुर्ता के नाम से रजिस्टर्ड करा रखा है. यानी मोदी के खास कुर्ते का श्रेय जेड ब्लू को जाता है. 

बलगारी का चश्मा, मों-ब्लां का पेन

8/10
बलगारी का चश्मा, मों-ब्लां का पेन

नरेंद्र मोदी 'बलगारी' का महंगा रिमलेस चश्मा पहनते हैं. उनकी जेब में अक्सर 'मों-ब्लाँ' पेन रहता है और वो हाथ में चमड़े के स्ट्रैप की लक्जरी 'मोवाडो' घड़ी बाँधते हैं.

ठंडे पानी से परहेज, जेब में कंघी

9/10
ठंडे पानी से परहेज, जेब में कंघी

नरेंद्र मोदी कभी भी ठंडा पानी नहीं पीते, ताकि उनकी आवाज़ पर असर न पड़े. वो हमेशा जेब में एक कंघा रखते हैं. उड़े हुए बेतरतीब बालों के साथ उनकी आज तक एक भी तस्वीर दिखाई नहीं देती.

DISCLAIMER

10/10
DISCLAIMER

खबर में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से एकत्रित की गई, ज्यादा जानकारी के लिए विशेषज्ञ से संपर्क करें, इसके काल्पनिक चित्रण का ZEE UP/UK हूबहू समान होने का दावा या पुष्टि नहीं करता.