प्रियंका ने रक्षाबंधन पर साझा कीं भाई राहुल संग 40 साल पुरानी तस्वीरें, पिता राजीव और दादी इंदिरा संग भावुक कर देने वालीं PHOTOS

देशभर में आज रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. रायबरेली सांसद राहुल गांधी ने भी रक्षाबंधन के मौके पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. वहीं, प्रियंका गांधी ने रक्षाबंधन पर राहुल गांधी के साथ बचपन की तस्‍वीरें साझा की है.

अमितेश पांडेय Mon, 19 Aug 2024-11:32 am,
1/10

राहुल-प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के साथ बचपन की तस्‍वीरें का एक कोलोज पोस्‍ट किया है. इनमें से एक उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ है.

2/10

प्रियंका ने फोटो साझा की

इसके अलावा प्रियंका गांधी के द्वारा शेयर किए गए कोलाज में राहुल और प्रियंका की साथ एक छोटी खिलौना कार में खेलने की तस्वीर भी शामिल है. 

3/10

प्रियंका ने क्‍या लिखा?

पोस्‍ट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने लिखा, भाई-बहन का रिश्ता उस फुलवारी की तरह होता है जिसमें सम्मान, प्रेम और आपसी समझदारी की बुनियाद पर अलग-अलग रंगों वाली यादें, संग के किस्से-कहानियां व दोस्ती को और गहरा करने का संकल्प फलता-फूलता है.

4/10

राहुल गांधी का पोस्‍ट

भाई-बहन संघर्ष के साथी होते हैं, स्मृतियों के हमराही भी और संगवारी के खेवैया भी. आप सभी को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं. 

 

5/10

कांग्रेस सांसद ने भी दी बधाई

राहुल गांधी ने भी रक्षाबंधन पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्होंने भाई-बहन के बीच के अटूट प्यार और स्नेह के बंधन पर जोर दिया. उन्होंने भी अपनी और प्रियंका गांधी की तस्‍वीर साझा की है. 

6/10

राहुल ने लिखा संदेश

राहुल गांधी ने लिखा, भाई-बहन के अटूट प्रेम एवं स्नेह के पर्व, रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. रक्षा का यह सूत्र आपके इस पावन रिश्ते को सदैव मजबूती के साथ जोड़े रहें. 

7/10

रायबरेली से चुने गए सांसद

बता दें कि राहुल गांधी यूपी के रायबरेली से सांसद चुने गए हैं. 2024 लोकसभा चुनाव में यूपी में राहुल गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस पार्टी ने 6 सीटें जीती थी. 

8/10

दिल्‍ली में शुरुआती पढ़ाई

राहुल गांधी की शुरुआती पढ़ाई दिल्‍ली के सेंट कोलंबस स्‍कूल से हुई. इसके बाद वह उत्‍तराखंड के देहरादून में द दून स्‍कूल चले गए. 

9/10

दादी की हत्‍या के बाद घर आए

बाद में 1984 को दादी इंदिरा गांधी की हत्‍या के बाद सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी घर आ गए. दोनों की घर पर ही पढ़ाई-लिखाई हुई. 

10/10

हार्वर्ड विश्‍वविद्यालय भेजा गया

इसके बाद राहुल गांधी स्‍नातक की पढ़ाई के लिए 1989 में दिल्‍ली के सेंट स्‍टीफंस कॉलेस में दाखिला लिया. हालांकि, सुरक्षा कारणों के चलते एक साल बाद ही वह हार्वर्ड विश्‍वविद्यालय चले गए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link