Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1969656
photoDetails0hindi

Wedding Season 2023: नोएडा-दिल्ली से सटे इन बाजारों में 500 रूपये में मिलती है 1500 की चीज, शादियों के सीजन का खास ऑफर

अगर आप इन आने वाली शादियों में नोएडा-दिल्ली मार्केट से शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं, तो इन सस्ती मार्केट के बारे में जान लें, घर से जुड़े हर जरूरी सामान उपलब्द है. चलिए जानते है,नोएडा-दिल्ली के कुछ किफायती दाम में मिलने वाले मार्केट  

1/9

दुल्हन का अपनी शादी में सबसे खास और अलग दिखना जरूरी होता है. इस वजह से दुल्हन अपने लिए एक से एक बेहतरीन ड्रेस चुनती है. ऐसे में अगर आप ड्रेस नहीं चुन पा रही हैं, और कन्फ्यूज है कि कहां से खरीदें. नोएडा मैन्युफैक्चरिंग और कपड़ों दोनों के लिए जाना जाता है. यहां अलग-अलग स्टाइलिश कपड़ों की तलाश में सड़कों पर ट्रेंडी और फैंसी कपड़ों के फैंसी स्टॉल्स देख सकते हैं. 

 

चांदनी चौक मार्केट

2/9
 चांदनी चौक मार्केट

दिल्ली का सबसे फेमस चांदनी चौक मार्केट वेंडिग शॉपिंग के लिए बेस्ट माना जाता है. यहां आपको साड़ियों में एक से एक वैरायटी देखने को मिल जाएगी. हालांकि, अगर आप हैवी साड़ियां खरीदना चाहती हैं तो यह मार्केट बेस्ट है. जरी वाली डिजाइन साड़ियां या फिर सिल्क सबकुछ यहां मिल जाएगा. यही नहीं अगर आप उन्हें अपनी फेवरेट डिजाइनर की साड़ियों को दिखाने को कहेंगी तो वह आपको हुबहू उसकी कॉपी भी दिखा सकते हैं. यहां आपको साड़ियां होलसेल रेट में आसानी से मिल जाएंगी.

 

लाजपत नगर मार्केट

3/9
लाजपत नगर मार्केट

लाजपत नगर भी साड़ियों के लिए बेस्ट मार्केट है, यहां आपको डिजाइनर फैब्रिक आसानी से मिल जाएंगे. शिमरी साड़ी, शिफॉन साड़ी के लिए आप अगर डिजाइनर फैब्रिक की तलाश कर रही हैं तो यहां आने के बाद आपकी ख्वाहिशें पूरी हो जाएंगी. इन डिजाइनर फैब्रिक की मदद से आप साड़ी तैयार करवा सकती हैं और इसके लिए आपको सिर्फ कुछ हजार रुपये ही खर्च करने होंगे.

 

कमला नगर मार्केट

4/9
कमला नगर मार्केट

कमला नगर मार्केट में वैसे तो एथनिक के अलावा आपको वेस्टर्न आउटफिट भी आसानी से मिल जाएंगे. अगर आप चांदनी चौक या फिर लाजपत नगर मार्केट नहीं जाना चाहती हैं तो कमला नगर जा सकती हैं. इस मार्केट में आपको सोबर और खूबसूरत साड़ियों का शानदार कलेक्शन देखने को मिलेगा.  जिन महिलाओं को अधिक भीड़-भाड़ वाले एरिये में शॉपिंग करने में परेशानी होती है वह कमला नगर आकर खूबसूरत साड़ियां खरीद सकती हैं. यहां आपको चीप प्राइस में अच्छी साड़ियां मिल जाएंगी.

 

नोएडा अट्टा बाजार

5/9
नोएडा अट्टा बाजार

अट्टा मार्केट नोएडा के सबसे लोकप्रिय बाजारों में आता है. फैशन एक्सेसरीज, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, हैंडबैग, फुटवियर और रोजमर्रा के घरेलू सामानों की तलाश के लिए आपको यहां एक बार जरूर शॉपिंग करनी चाहिए. इस बाजार में कई मोबाइल स्टोर, ब्रांडेड कपड़ों की दुकान, कॉफी की दुकानें, किताबों की दुकानें और कंप्यूटर/लैपटॉप स्टोर भी हैं. यहां आपको टॉप 200 रुपए में आसानी से मिल जाएंगे. साथ ही फुटवियर भी 200 रुपए से लेकर 500 रुपए में मिल जाते हैं.

नोएडा सावित्री मार्केट

6/9
नोएडा सावित्री मार्केट

नोएडा में सावित्री मार्केट प्रसिद्ध गफ्फार मार्केट की तरह है,  इसमें कई प्रकार के एक्सेसरीज के साथ इलेक्ट्रॉनिक आइटम मिल जाएगी. साथ ही यहां के कैफे और फूड स्टॉल का मजा लेना न भूलें। बाजार सेक्टर 18 से अच्छे से जुड़ा हुआ है, जो नोएडा के सबसे अच्छे सुपरमार्केट में से एक है.

नोएडा इंदिरा मार्केट

7/9
नोएडा  इंदिरा मार्केट

नोएडा में किचन का सामान खरीदना चाहते हैं, तो सस्ते में आपको इस मार्केट में सब कुछ मिल जाएगा,  नोएडा का यह बाजार आम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. यहां आप लोकल और ज्वेलरी की दुकानों पर सब कुछ ले सकते हैं. यहां ताजे फल और सब्जी के स्टॉल भी लगते हैं. घर की हर एक जरूरत के लिए ये मार्केट एकदम परफेक्ट है.

 

नोएडा जगत फार्म मार्केट

8/9
नोएडा जगत फार्म मार्केट

जगत फार्म मार्केट ग्रेटर नोएडा में सबसे पुराना लोकप्रिय स्थानीय खरीदारी बाजार है. यहां की कई स्थानीय दुकानों में आपको लगभग सब कुछ मिल जाएगा. बस आपको यहां विक्रेताओं के मुंह पैसे देने की जरूरत नहीं है, आप कुछ बार्गेनिंग करके भी किफायती दाम में चीजें खरीद सकते हैं. यहां कई रेस्टोरेंट भी हैं, जो टेस्टी परांठे और रोल बनाते हैं. 

 

नोएडा नवदुर्गा मार्केट

9/9
नोएडा नवदुर्गा मार्केट

नोएडा का ये बाजार न केवल अपने देखने लायक जगहों के लिए जाना जाता है, बल्कि ये बाजार अपने स्ट्रीट फूड, कैजुअल कपड़ों और घरेलू सामानों के लिए भी जाना जाता है. आप यहां किताबें, किराने का सामान, नाइटवियर, एक्सेसरीज, कैजुअल वियर, घर का बना खाना और यहां तक कि इलेक्ट्रॉनिक सामान भी सही पैसों में खरीद सकते हैं.