कौन है भारत का असली टाइगर, जिसके रोल से करोड़ों कमा रहे हैं सलमान खान

भारत का असली टाइगर जिसके नाम पर करोड़ो कमा रहे हैं सलमान खान. जिस टाइगर ने दी देश के खातिर अपनी जान.

Thu, 16 Nov 2023-11:39 am,
1/5

कौन है भारत का असली टाइगर, जिसके रोल से करोड़ों कमा रहे हैं सलमान खान

2/5

11 सालों से टाइगर की धूम

देश में पिछले 11 सालों से सलमान खान ने टाइगर के नाम पर धूम मचा रखी है. दुनिया में टाइगर का बोलबाला साल 2012 में "एक था टाइगर" से शुरू हुआ था. साल 2012 में आई इस फिल्म ने जी भर के दर्शकों के दिलों पर राज किया था. टाइगर की इसी सीरीज़ में साल 2017 में आई टाइगर जिन्दा है ने तो नौजवानों को मानो अपना फैन ही बना दिया था. हर किसी की जुबान पर टाइगर के गाने लगें थे तो  वहीं साल 2023 में एक बार फिर सलमान खान ने टाइगर 3 के साथ जबरदस्त वापसी की है.

3/5

टाइगर का बुखार

टाइगर का बुखार तो 11 सालों से हम सभी पर है, लेकिन क्या असल में हम लोग जानते भी हैं कि भारत का असली टाइगर कौन था? देश में टाइगर के नाम पर सलमान खान ने पैसा और नाम तो खूब कमाया लेकिन क्या सलमान खान ही असली टाइगर है? क्या इस नाम के पीछे कोई और चेहरा है? आखिर कौन था भारत का असली टाइगर?

4/5

भारतीय एजेंट जो कहलाया टाइगर

1952 में राजस्थान के शहर श्रीगंगानगर में जन्में रॉ के एजेंट रविंद्र कौशिक भारत के असली टाइगर थे. रॉ के इस जांबाज एजेंट रविंद्र कौशिक को ब्लैक टाइगर का खिताब खुद भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने दिया था.  भारत के असल टाइगर रविंद्र कौशिक ने भी एक पाकिस्तानी महिला अमानत से शादी की थी. भारत के इसी टाइगर रविंद्र कौशिक के कारण मैदान-ए-जंग में हमारे कई जवानों की जान बची थी.

5/5

भारत का असली टाइगर रविंद्र कौशिक

फिल्मी पर्दे पर भले ही हम सब सलमान खान को टाइगर मानते हों लेकिन हमारे असल टाइगर रविंद्र कौशिक ही हैं, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए हस्ते-हस्ते गैर मुल्क में अपने प्राण गंवा दिए थें. आज भी भारत उनकी वीरता और साहस का सम्मान करता है. सलमान खान का किरदार और फिल्म एक था टाइगर कहीं न कहीं रविंद्र कौशिक से ही इंस्पायर हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link