Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand805318
photoDetails0hindi

उत्तराखंड ने ओढ़ी बर्फ की चादर, PHOTOS देखकर घर बैठे लगने लगेगी ठंड

उत्तराखंड में मौसम के बदले मिजाज के चलते एक बार फिर से पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. बद्रीनाथ , केदारनाथ , गंगोत्री व यमुनोत्री के साथ ही ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिन मौसम का कुछ ऐसा ही मिजाज देखने को मिलेगा.

1/10

 प्रदेश के  ऊंचाई वाले पर्यटन स्थलों में भी  बर्फबारी  के चलते ठंड में भी इजाफा होगा. हालांकि मौसम में एक दो दिन में कल से मौसम में सुधार आने की उम्मीद है. बर्फबारी के बाद अब मैदानी इलाकों में अब घना कोहरा देखा जा रहा है. 

 

2/10

ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है, तो वहीं मैदानी इलाकों में  कुछ जगह हल्की बारिश ने गलन बढ़ा दी है. 

3/10

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के मैदानी इलाकों उधमसिंह नगर , हरिद्वार जिले में मौसम के इस बदले मिजाज के चलते कल से सुबह शाम के वक्त कोहरा छाया रह सकता है. जिसके चलते तापमान में भी गिरावट रहेगी और मौसम ठंडक का अहसास करवाएगा.

4/10

पहाड़ों में हुई बर्फबारी के चलते अब तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी और पहाड़ से लेकर मैदानों तक सुबह और शाम के तापमान में गिरावट के चलते ठंडक बढ़ेगी. 

5/10

उत्तराखंड के तमाम इलाके बर्फ की मोटी चादर के नीचे ढके हुए हैं. ये वही खूबसूरत नजारा है, जिसके लिए उत्तराखंड काफी मशहूर है. 

6/10

 चमोली, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह से ही लगातार बर्फबारी जारी है. जबकि निचले इलाको में बारिश हुई है. 

7/10

बारिश और बर्फ़बारी से आबादी वाले क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लेकिन बर्फबारी का दीदार करने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक औली भी पहुंच रहे हैं.

8/10

बद्रीनाथ ,हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी,हनुमानचट्टी,औली सहित उच्च हिमालयी क्षेत्रो में सुबह से ही जोरदार बर्फ़बारी हो रही है.

9/10

बर्फ़बारी होने से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमान चट्टी से आगे बाधित हो गया है. जबकि अब हिमालय के नजदीक के गांव में भी बर्फ गिरने लगी है.

10/10

घाट विकासखंड और देवाल विकासखण्ड के रामणी, सुतोल ,कनोल,वाण ,लोहाजंग में भी बर्फबारी शुरु हो गई है.