नई दिल्ली/ ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में करीब 70 क्विंटल मछली मारने का मामला सामने आया है. मामला ग्रेटर नोएडा के जारचा के छौलस गांव का है. जानकारी के मुताबिक, तालाब में जहर डालकर मछलियों को मारा गया. पुलिस को मौके से जहर भी बरामद हुआ है. एसएचओ कृष्ण कुमार राणा के मुताबिक, मामला सामने आने बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. पुलिस ने तालाब के मालिक बहादुर अली की शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसएचओ कृष्ण कुमार राणा ने बताया कि गांव में रहने वाले बहादुर अली का गांव में ही चार एकड़ का एक तालाब है. इसमें वो मछली पालन का काम करते हैं. गुरुवार (21 जून) को दोपहर में वो तालाब में मछलियों को देखने पहुंचे, तो देखा कि तालाब में सभी मछलियां मरी हुई है. पुलिस ने बताया कि बहादुर अली की पत्नी गांव की प्रधान हैं. परिवार को संदेह है कि किसी ने व्यक्तिगत शत्रुता निकालते हुए तालाब में जहर मिला दिया, जिसकी वजह से मछलियों की मौत हो गई. 



मछलियों के मरने से मत्स्य पालनकर्मी को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है गांव में रहने वाले बहादुर अली सरकार से मछलियों के पालन के लिए तालाब लिया गया था. गांव के ही कुछ युवकों पर तालाब के मालिक ने शक जताया है. 


इतनी बड़ी संख्या में मच्छलियों के एक साथ मरने का मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच के लिए गांव में पहुंची. पुलिस ने मछलियों के नमूने फोरेंसिक परीक्षा के लिए एक पशु चिकित्सा अस्पताल में भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार है. पुलिस ने कहा आकोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.