भांजे ने योगी के मंत्री को एनकाउंटर की धमकी दी थी, पुलिस ने विकास दुबे स्टाइल में ढहाया मामा के 'किले' का गेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand790611

भांजे ने योगी के मंत्री को एनकाउंटर की धमकी दी थी, पुलिस ने विकास दुबे स्टाइल में ढहाया मामा के 'किले' का गेट

प्रशासन ने टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट में शामिल डेढ़ लाख के इनामी बदमाश सभापति यादव के विनैका गांव के घर को भारी पुलिस बल की मदद से कुर्क कर दिया.

सांकेतिक तस्वीर

सुनील यादव/ प्रतापगढ़: प्रशासन ने टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट में शामिल डेढ़ लाख के इनामी बदमाश सभापति यादव के विनैका गांव के घर को भारी पुलिस बल की मदद से कुर्क कर दिया. कानपुर के बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के घर पर हुई कार्रवाई को याद दिलाने वाले अंदाज में पुलिस ने उसके घर के मेन गेट को भी जेसीबी मशीन की मदद से ढहा दिया. सभापति यादव पर पुलिस पर हमला करने के साथ और भी कई मामले दर्ज हैं. इसी कड़ी में कोर्ट के आदेश के बाद उस पर भारी पुलिस बल के साथ कुर्की की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- गोपाष्टमी पर जानिए 'गोभक्त योगी' की फायदेमंद स्कीम, गायों की सेवा की तो मिलेगा 'डबल फायदा'

सभापति यादव का खौफ विकास दुबे जैसा है
समाजवादी पार्टी का नेता सभापति यादव, इलाके का हिस्ट्रीशीटर भी है और उसकी पत्नी देवसरा ब्लॉक की प्रमुख भी है. कहा जाता है कि अपराध और सियासत में बराबर का दखल रखने वाले सभापति यादव का इलाके में खौफ, कानपुर वाले विकास दुबे जैसा ही था. उसके इस खौफ में उसके सगे भाई सुभाष यादव की भी बराबर की हिस्सेदारी है, उसके ऊपर भी डेढ़ लाख का इनाम है.
 
भांजे ने दी थी खुलेआम मंत्री के एनकाउंटर की धमकी
कहा जाता है कि सभापति यादव के दम पर ही उसके भांजे चंदन यादव ने योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को खुलआम एनकाउंटर करने की धमकी दी थी. एक कैबिनेट मंत्री को धमकी देने वाला चंदन यादव का ये वीडियो काफी वायरल हुआ था. कहा गया था कि चंदन यादव ने खुद ही इस वीडियो को वायरल किया. हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद सभापति यादव, सुभाष यादव और उसके भांजे चंदन यादव पर कुछ उसी तरह से कानून का शिकंजा कसने लगा जैसे बिकरू कांड के बाद विकास दुबे और उसके परिवार पर कसा था. लिहाजा कोर्ट से कुर्की का आदेश लेने के बाद शुक्रवार को सभापति यादव के घर पर भी पुलिस पहुंची और कुर्की की कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस टीम ने जेसीबी से सभापति यादव के घर के बाहर बाउंड्री वाल के साथ बने गेट को भी ढहा दिया.  कुर्की की ये कार्रवाई अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र द्विवेदी की अगुवाई में की गई. कुर्की की कार्रवाई दोपहर से शुरू की गई थी जो देर रात तक चली.  इस दौरान पुलिस प्रशासन ने इलाके में मुनादी भी कराई. 
 
दोनों भाईयों पर डेढ़-डेढ़ लाख का इनाम
मौके पर मौजूद एएसपी सुरेंद्र नाथ द्विवेदी ने इस कार्रवाई के बारे में मीडिया को बताया कि सभापति यादव और उसके भाई सुभाष यादव के खिलाफ ये कार्रवाई पट्टी कोतवाली में दर्ज एक मुकदमे में हाजिर न होने पर कोर्ट के आदेश पर की गई. कोर्ट के निर्देश पर सीआरपीसी की धारा-83 की तहत कार्रवाई कार्रवाई करते हुए आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर ली गई. सभापति और उसके भाई पर पहले 25 हजार का इनाम था लेकिन दोनों भाईयों  के फरार होने के बाद इनाम की राशि बढ़ा दी गई थी. अब दोनों हिस्ट्रीशीटरों पर डेढ़ लाख का इनाम है.

ये भी पढ़ें- जब खिसक गई कुर्सी और गिर गए रवि किशन, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

ये भी पढ़ें- बहराइच:आदमखोर तेंदुआ हुआ पिंजरे में कैद, 5 साल की मासूम को दादी की गोद से उठा ले गया था

ये भी पढ़ें- दौरे पर निकले नेता जी को बनाया बंधक, सीवर वाले पानी में बैठाया ताकि वो समझ सकें दर्द

WATCH LIVE TV

Trending news