UP News: उत्तर प्रदेश में आजकल राज्य की प्रो. राजेन्द्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय की वार्षिक सम-सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं. जहां शनिवार को बीएससी द्वितीय सेमेस्टर की रसायन विज्ञान की परीक्षा में एमएससी का पेपर बांट दिया गया. जैसे ही यह छात्रों ने देखा तो इस पर छात्रों ने शोर मचाना शुरू कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

219 केंद्रों पर होनी थी परीक्षा
आपको बता दें की यह परीक्षा 219 केंद्रों पर होनी प्रस्तावित थी. जैसे ही विद्यार्थियों ने गुस्से में शोर शुरू किया गया तो परीक्षा केंद्रों से इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी गई. इसके बाद सभी 219 केंद्रों पर रसायन विज्ञान का पेपर रद्द किया गया. विश्वविद्यालय की इस गलती की वजह से प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर के तकरीबन 40 हजार छात्र प्रभावित हुए हैं.


15 मई को होगी रद्द परीक्षा
नोडल ऑफिसर बनाए गए राजकीय महाविद्यालय सैदाबाद के शिक्षकों ने बताया कि प्रश्नपत्र के ऊपर बीएससी लिखा हुआ था परंतु अंदर एमएससी का प्रश्नपत्र आ गया था. उधर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मिस प्रिंट के चलते गलत कोड का पेपर बांट दिया गया था. इसकी वजह से अभी के लिए ये परीक्षा रद्द कर दी गई है. यह परीक्षा अब 15 मई को होगी.



और पढ़ें  -  भंडारे में शामिल होने गए युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, घटना से घर में मचा कोहराम


और पढ़ें  -  घर-घर लगेगा 4जी सिम वाला स्मार्ट प्रीपेड मीटर, हर चीज पर रहेगी बिजली विभाग की नजर