प्रयागराज/मोहम्मद गुफरान : सुल्तानपुर में गैंगस्टर मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर यूपी की सियासत गर्मा गई है. अखिलेश यादव ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि आरोपी का एनकाउंटर जाति देखकर किया गया है अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया (X) पर अपनी पोस्ट में दावा किया कि आरोपी मंगेश का गलत तरीके से एनकाउंटर किया गया है. क्योंकि मुख्य आरोपी इस मामले में पहले ही सरेंडर कर चुका था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नंद गोपाल नंदी का अखिलेश पर निशाना
योगी सरकार पर सवाल उठाने वाले अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव को निशाने पर लिया है. नंद गोपाल नंदी ने कहा, "अपराधियों के साथ खड़ा होना तो अखिलेश यादव के डीएनए में है. कहा तो यह भी जाता है कि जिस गाड़ी में सपा का झंडा समझो उसमें गुंडा बैठा है. समाजवादी पार्टी हमेशा अपराधियों के साथ खड़ी हो जाती है.सपा की सरकार में ठेका पट्टा के नाम पर करोड़ों की लूट होती थी."


मंत्री नन्दी ने कहा, "अखिलेश यादव चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, मुलायम सिंह यादव को 2012 में बहुमत मिला था, मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को गद्दी सौंप दी, विरासत में गद्दी तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं मिलती"


वहीं प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया को लेकर भी बोले मंत्री नन्दी कहा, "कानून जो भी हाथ में लेने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ हमारी सरकार कठोर कार्रवाई करेगी "


अखिलेश के ट्वीट को उनके सिपाहसालार का समर्थन
सुल्तानपुर बैंक डकैती में आरोपी मंगेश यादव के इन्काऊंटर के बाद अखिलेश यादव के जात वाले ट्वीट को उनके सिपाहसालार श्याम लाल पाल ने उचित ठहराया है. सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने कहा कि एक जाति ही नहीं बल्कि पूरा पीडीए प्रदेश सरकार के निशाने पर है. उन्होंने कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने बाबा साहब के संविधान का इस्तेमाल करते हुए गरीबों को मुख्य धारा में शामिल किया और बेटियों को कन्या विद्या धन के माध्यम से शिक्षित किया जबकि इस सरकार में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम पर बलात्कार की शिकार हो रही हैं.


ये भी पढ़ें: अपर्णा को ऑफर BJP को बैकफायर न कर जाए, दिल्ली जा सकती हैं मुलायम सिंह यादव की बहू


क्या है मंगेश यादव एनकाउंटर केस
यह मामला 28 अगस्त का है जब सुल्तानपुर में एक आभूषण की दुकान में दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. मंगेश यादव इस वारदात में संदिग्ध आरोपी था. पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार हथियारबंद लुटेरे डेढ़ करोड़ की नकदी और आभूषण लूटकर ले गए थे. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों कि तलाश शुरू की. 5 अगस्त को मुठभेड के बाद तीन आरोपियों को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया गया. तो वहीं मंगेश यादव एनकाउंर में मारा गया. मंगेश यादव पर एक लाख रुपये का इनाम था. मंगेश पर सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ समते कई जिलों में चोरी, लूट, डकैती जैसे कई संगीन मामले दर्ज थे. 2022 मंगेश पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Prayagraj Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हरख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!