प्रयागराज के इस गांव में लगा सीमेंट का विशाल कारखाना, हजारों रोजगार संग यूपी के बड़े प्रोजेक्ट से मिलेगा सस्ता सीमेंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393612

प्रयागराज के इस गांव में लगा सीमेंट का विशाल कारखाना, हजारों रोजगार संग यूपी के बड़े प्रोजेक्ट से मिलेगा सस्ता सीमेंट

Prayagraj News: लगभग 400 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ, 20 लाख टन हर साल की कुल क्षमता वाली अपनी तीसरी सीमेंट निर्माण इकाई की प्रयागराज में स्थापना और कमीशनिंग कर रही है..... 

Yogi Adityanath

इस कारखाने की पहली यूनिट अलीगढ़ और दूसरी हमीरपुर में लगी है. इन तीनों ही इकाइयों में से प्रत्येक में 400 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है. प्रयागराज में ये कारखाना शंकरगढ़ के पास बारा तहसील के लेदर गांव में स्थापित किया गया है. CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रयागराज में सीमेंट के बड़े कारखाने का वर्चुअल उद्घाटन किया. देश की प्रमुख सीमेंट निर्माण कंपनियों में से एक जेके सीमेंट लिमिटेड 400 करोड़ रुपये निवेश के साथ यहां 20 लाख टन सालाना क्षमता वाला कारखाना लगाया है. यह इकाई लगभग 350 व्यक्तियों को रोजगार प्रदान करेगी. इसका उद्घाटन सीएम योगी ने किया.

सीएम योगी का सोशल मीडिया पर पोस्ट 
उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास के अभियान के क्रम में आज 'संगम नगरी' प्रयागराज में जेके सीमेंट लिमिटेड द्वारा स्थापित 20 लाख टन उत्पादन क्षमता के नए सीमेंट प्लांट का लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। जेके सीमेंट प्रतिष्ठान और प्रयागराज वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं!

कौन-कौन था उद्घाटन में उपस्थित 
औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के पीआरओ ने बताया कि प्रयागराज इकाई से पहले जे.के सीमेंट लिमिटेड ने यूपी राज्य में 2 इकाइयों की कमीशनिंग की है. इससे पहले अलीगढ़ और हमीरपुर में है. वहीं तीनों इकाइयों का कुल निवेश 1200 करोड़ रुपये है. उद्घाटन के दौरान कैबिनेट मंत्री नन्दी, जसवन्त सिंह सैनी, मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और विधायक डॉ. वाचस्पति उपस्थित रहे. 

Trending news