सीतापुर जेल में बंद आजम खान के लिए बुरी खबर, 'हमसफर' पर चलेगा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand737313

सीतापुर जेल में बंद आजम खान के लिए बुरी खबर, 'हमसफर' पर चलेगा बुलडोजर

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को सीतापुर जेल में ही एक बुरी खबर मिली है. रामपुर में बने आजम खान के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलने में अब थोड़ा ही वक्त बाकी बचा है. रामपुर प्रशासन ने इसके कुछ हिस्सों को ध्वस्त करने का नोटिस जारी कर दिया है.

सपा सांसद आजम खान

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को सीतापुर जेल में ही एक बुरी खबर मिली है. रामपुर में बने आजम खान के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलने में अब थोड़ा ही वक्त बाकी बचा है. रामपुर प्रशासन ने इसके कुछ हिस्सों को ध्वस्त करने का नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस में हमसफर रिसॉर्ट की बाउंड्री और मार्गाधिकार पर अवैध कब्जे की बात कही गई है. ये रिसॉर्ट आजम खान की पत्नी और बेटे के नाम पर है. 

हमसफर पर बुलडोजर क्यों?
रामपुर विकास प्राधिकरण का कहना है कि 30 मीटर की चौड़ाई की ग्रीनबेल्ट में ब्लॉक, रिसेप्शन हाल, टॉयलेट, बैंक्वेट हॉल अशोक का निर्माण करा लिया गया है. यही नहीं दो मंजिला आवासीय ब्लॉक और स्टोर के निर्माण पर भी आपत्ति जताते हुए रामपुर विकास प्राधिकरण ने 17 अगस्त, 2019 को अब्दुल्ला आज़म को इस संबंध में नोटिस भेजा था. नोटिस का जवाब आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा ने दिया था. उन्होंने रिसोर्ट को अपना बताते हुए रिसोर्ट का नक्शा सक्षम अधिकारी से स्वीकृत होने की बात कही थी. इसके बाद नक्शा ज़िला पंचायत की ओर से जारी नक्शे के मुताबिक सीलिंग, नजूल, भू-अर्जन, ग्राम समाज आदि मानकों में कोई विवाद पाया जाता है तो नक्शा स्वतः ही निरस्त समझा जाए. ऐसे में अब रिसॉर्ट के कुछ हिस्सों को विकास प्राधिकरण अवैध मानकर गिराने की तैयारी कर चुका है. 

fallback

समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजम खान ने इस लग्जरी हमसफर रिसॉर्ट को बनवाया था. करोड़ों की लागत से बने इस रिसॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था. आजम खान के लिए रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलना किसी सदमे से कम नहीं है. 

WATCH LIVE TV

Trending news