गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश का बड़ा जिला गाजियाबाद पूरे वेस्ट यूपी का बड़ा कनेक्टिविटी हब बनने जा रहा है. मेट्रो, रेल, बस के बाद रैपिड रेल से यहां यूपी के ज्यादातर जिलों के लिए कुछ घंटों के भीतर सफर संभव होगा. पीएम मोदी 20 अक्टूबर को गाजियाबाद से दुहाई तक रैपिड रेल का उद्घाटन करेंगे. लेकिन छह महीनों के भीतर मेरठ तक रैपिड रेल रफ्तार भरती नजर आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब होगी घोषणा 
एनसीआरटीसी को किसी भी हाल में मार्च तक निमार्ण कार्य और ट्रायल का काम पूरा करना है. रैल का यह दूसरा खंड 25 किलोमिटर लंबा है. लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले इस खंड का भी उद्घाटन कराया जा सकता है. 


कौन-कौन से स्टेशन बनाए जा रहे है 
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे दुहाई से मेरठ साउथ रैपिडएक्स स्टेशन की लंबाई 25 किलोमिटर है. 25 किलोमिटर का वायाडक्ट पूरा हो गया. इस खंड में लगभग 750 सिंगल पिलर बनाए हैं. फिलहाल ट्रेक बिछाने का काम ज्यादातर पूरा हो गया है. ओएचई इस्टालेशन का काम चल रहा है. इस खंड में मुरादनगर, मोदीनगर साउथ, मोदीनगर नॉर्थ और मेरठ साउथ चार स्टेशन बनाए जा रहे है. 


स्टेशन को बस अड्डे से जोड़ा जाएगा 
मुरादनगर स्टेशन की लंबाई 215 मीटर और चौड़ाई 25 मीटर है. यहां चार लिफ्ट और छह एस्कलेटर लगाए जाएंगे. स्टेशन को मुरादनगर बस अड्डे के साथ जोड़ा जा रहा है.  


पार्किंग में अलग-अलग रंगों के पास जारी होंगे 
पुलिस ने जनसभा स्थल के पास 12 पार्किंग बनाई है. इनमें से चार पार्किंग अधिकारियों, मीडिया, नेताओं और अन्य लोगों के लिए आरक्षित की गई हैं. इन चारों पार्किंग के लिए अलग-अलग रंग के वाहन पास पुलिस द्वारा जारी किए जाऐंगे. पास के साथ-साथ पुलिस पार्किंग का रूटमैप भी देगी.  


Same Sex Marriage in India: सुप्रीम कोर्ट का समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने से इनकार, इस आधार पर किया खारिज