Aaj Ka Rashifal 16 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 अक्टूबर दिन बुधवार है. आज शरद पूर्णिमा का दिन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sharad Purnima 2024 Daan: शरद पूर्णिमा के दिन जरूरतमंदों को करें इन चीजों का दान, हमेशा भरी रहेगी आपकी तिजोरी


मेष राशि: बुधवार का दिन मेष राशि के लिए साधारण रहेगा. राजनीति से जुड़े हैं तो आपको कोई परेशान कर सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे.परिवार में किसी मागंलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.


वृषभ राशि: आज का दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए बढ़िया रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. नया काम शुरू करने का सोच सकते हैं. आज पिता जी के साथ समय बिताएंगे. मौसम बदल रहा है,सेहत का ध्यान रखें.


मिथुन राशि: 16 अक्टूबर का दिन मिथुन राशि के लिए थोड़ा सा परेशान करने वाला रहेगा. घर में कई लोगों की तबीयत बिगड़ सकती है, योंकि मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. लव लाइफ ठीक है.  किसी प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करने के बारे में सोच रहे हैं, वह रुक जाएं, नहीं तो उनका धन फंसने की संभावना है.


कर्क राशि: बुधवार का दिन कर्क राशि के जातकों ते लिए कुछ मिला जुला रहेगा. परिवार में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. आप अपने साथी के साथ रोमांटिक मूड में नजर आएंगे. ससुराल पक्ष के व्यक्ति से धन उधार ले सकते हैं.


सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज युवाओं को  अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम बनाए रखने की आवश्यकता है. पार्टनरशिप में कोई काम ना करें. आज कार्य क्षेत्र में आपको कुछ कठिनाईयां आएंगी.


कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा. संतान की  तरफ से सुखी रहेंगे. माता-पिता के आशीर्वाद से कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे.


तुला राशि: 16 अक्टूबर का दिन अच्छा रहेगा.  जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षक ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हे कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. युवा आप किसी की कही सुनी बातों में ना आए, नहीं तो कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है. सेहत ठीक है.


वृश्चिक  राशि: बुधवार का दिन वृश्चिक राशि के लिए शानदार रहेगा. दोस्तों और परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग  कोई दिल थोड़ा सोच समझकर ही फाइनल करें. युवा अपने करियर पर फोकस रखें.


धनु राशि: आज का दिन धनु राशि के लोगों के लिए परेशानी वाला हो सकता है. आज लव लाइफ में कोई सरप्राइज मिल सकता है. आपकी कोई डील यदि लंबे समय से अटकी हुई थी, तो वह भी फाइनल हो सकती है. आप अपनी संतान के कहने पर कोई नया वाहन घर लेकर आ सकते हैं.


मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए दिन कुछ परेशानी वाला  हो सकता है. आज शाम को किसी बात पर जीवन साथी से  आपकी अनबन होने की संभावना है, इसलिए आप कोई भी बात सोच समझ कर बोले. शाम को किसी कारण सिर दर्द, थकान, बदन दर्द आदि बना रहेगा.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. परिवार के सदस्यों को लेकर कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को  साथी की बातों  पर थोड़ा सोच समझकर ही भरोसा करना बेहतर रहेगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.


मीन राशि: बुधवार का दिन मीन राशि के लिए  कोई खुशखबरी लेकर आने वाला है. आप अपने जीवन साथी के साथ पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आज आपको प्रमोशन के साथ-साथ  वेतन में भी वृद्धि होगी.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराबषभ राशि: आज का दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए बढ़िया रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. नया काम शुरू करने का सोच सकते हैं. आज पिता जी के साथ समय बिताएंगे. मौसम बदल रहा है,सेहत का ध्यान रखें.