Aaj Ka Rashifal 21 July 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19July, दिन बुधवार है.  इस दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो,कल आपको व्यापार में लाभ हो सकता है, पति-पत्नी शाम को घूमने जाएंगे. रुपया पैसे से संबंधित यदि कोई मामला फंसा हुआ है,तो वह मामला सुलझ सकता है. 


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अटका पैसा मिल सकता है. बिजनेस ठीक ठाक रहेग. सेहत का ध्यान रखें.


मिथुन राशि: इन जातकों के लिए कल का दिन मध्यम रहेगा. जमीन या जायदाद से संबंधित कोई नई डील साइन कर सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. अपनी वाणी मे संतुलन रखे, आपकी वाणी के कारण कोई बड़ी बात बिगड़ सकती है. अपने जीवन साथी से प्रेम से पेश आएं. 


कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. लाइफ पार्टनर से अनबन हो सकती है. आपका  दिन बहुत ही मजबूत रहेगा. किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी ना करें. कोर्ट या कचहरी से संबंधित कोई मामला अगर फंसा हुआ है तो अभी थोड़ा रुक जाएं.


सिंह राशि : सिंह राशि के लिए दिन खास रहेगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत का रहेगा. दिन धार्मिक क्रियाकलापों में व्यस्त रहेगा. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. खानपान का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. आपको पेट से संबंधित या कमर से संबंधित दर्द परेशान कर सकता है. 


कन्या राशि: इन लोगों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. परिवार का सहयोग आपके साथ बना रहेगा.यदि आप व्यापार करने में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं, आप अपने लक्ष्य को पूरा कर लेंगे. आज किसी को उधार न दें. वाहन चलाते समय सावधान रहें.


तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  मन  हवन पूजा पाठ इत्यादि में लगा रहेगा. बिजनेस में थोड़ा सा नुकसान हो सकता है.
सेहत ठीक रहेगी. धर्म-कर्म में शामिल हो जाएंगे.


वृश्चिक राशि: आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए सामान्य रहेगा. आज आलस से आपका कार्य बिगड़ सकता है. किसी से विवाद न करें. शाम को पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जाएंगे. रुपया पैसे का लेनदेन थोड़ा सा सावधानी से करें, अन्यथा आपका पैसा फस  सकता है.


धनु राशि : इन जातकों के लिए आज का दिन सही रहेगा. कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. विपत्ति के समय में आपका परिवार ही आपके काम आएगा. आप आर्थिक मामलों में सक्रियता बनाए रखेंगे.व्यापार में नफा नुकसान लगा रहेगा. दांपत्य जीवन में मिठास रहेगी. 


मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम है.आज किसी को भी उधार देने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले. अन्यथा  आपका पैसा फस सकता है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपको व्यापार मे थोड़ा सा घाटा  हो सकता है ,जिससे आपको धन की हानि भी हो सकती हैं. धन के लेन-देन से बचें.


कुंभ राशि: इन राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक है.परिवार के साथ समय गुजारेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. उनके साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. नौकरी की खुशखबरी मिल सकती है.छात्रों की पढ़ने लिखने में अधिक रूचि बढ़ेगी. बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.


मीन राशि: मीन राशि के लोगों लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.नई गाड़ी खरीदने का प्लान कर सकते हैं. बच्चे की सेहत परेशान कर सकती है. आप अपने पितरों की पूजा करा सकते हैं. भगवान का ध्यान करें. 
अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान