Rashifal 9 November 2023: सेहत को लेकर सावधान रहें मेष समेत ये 2 जातक, पढ़ें क्या कहता है सभी का रााशिफल
Advertisement

Rashifal 9 November 2023: सेहत को लेकर सावधान रहें मेष समेत ये 2 जातक, पढ़ें क्या कहता है सभी का रााशिफल

Rashifal 9 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 नवंबर, दिन गुरुवार है..

Rashifal 9 November 2023: सेहत को लेकर सावधान रहें मेष समेत ये 2 जातक, पढ़ें क्या कहता है सभी का रााशिफल

Aaj Ka Rashifal 9 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 नवंबर, दिन गुरुवार  है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. इन जातकों को आज लाभ हो सकता है. ये  कहीं प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. आज के दिन गुस्सा पर काबू रखें. सेहत का खास ध्यान रखें.

वृषभ राशि:वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. दूसरों की मदद करने की कोशिश करे, खुशी मिलेगी. आज समाज में सम्मान बढ़ेगा.  गुस्से पर काबू रखें.

मिथुन राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज बिजनेस ठीक रहेगा. जरूरतमंदों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. घर में माहौल ठीक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. किसी भी तरह के जरूरी काम में जल्दबाजी न करें.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. कामकाज में धन का लाभ होगा. ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा. महिलाएं शॉपिंग पर जा सकती हैं. सेहत नरम रहेगी. अटके पैसे मिल सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, मेहनत करें. लव लाइफ ठीक है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. किसी को पैसे आज उधार नहीं दें, फंस सकते हैं. आज नौकरी बदलने का निर्णय ले सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें. परिवार में शांति रहेगी. 

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. आज ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं. छात्र आज मन लगाकर प्रयास करें तो सफलता मिलेगी.कामकाज ठीक रहेगा. पैतृक जमीन जायदाद के हिस्से को लेकर घर में थोड़ा  तनाव हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज का दिन ठीक रहेगा. आज के दिन अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे.  वैवाहिक जीवन में थोड़ी सी समस्याएं आ सकती हैं. 
आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज अच्छा चलेगा. महिलाएं शॉपिंग पर जाएंगी, पर खर्चे का ध्यान रखें. सेहत का ख्याल भी रखें. आज आप कोई नया काम शुरू करेंगे तो परिवार के सभी सदस्य खुश रहेंगे. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा.  राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ होगा. आज नौकरी में उन्नति होगी.  धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

कुंभ राशि:कुंभ राशि के लिए  आज का दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहेगा.  सेहत नरम रहेगी. आज के दिन किसी से बोलने से पहले कई बार सोचें.  क्रोध न करें. 
कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो दिन शुभ रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन सही रहेगा.  लव लाइफ ठीक है, शाम को घूमने का प्लान बना सकते हैं.  कहीं पर कोई निवेश नहीं करें. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. शाम को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news