Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन चार राशियों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2287640

Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन चार राशियों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?

Aaj Ka Rashifal 11 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 जून दिन मंगलवार है.     

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 11 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11June 2024, मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि : मेष राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को कोई बुरी खबर मिल सकती है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.

वृष राशि : इन जातकों के लिए मंगलवार बढ़िया रहेगा. पुराने मित्र से शुभ समाचार मिलेगा. धार्मिक कार्य में रुचि रहेगी. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. विदेश में नौकरी करने के लिए जाना पड़ सकता है. लव लाइफ ठीक है.

मिथुन राशि : मिथुन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगी. आज शाम को किसी पुराने दोस्त का घर आना हो सकता है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.आज भूमि संबंधित कार्य में लगे लोगों को विशेष सफलता प्राप्त होगी. गाड़ी खरीदने के सोच सकते हैं.

कर्क राशि : कर्क जातकों के लिए मंगलवार का दिन साधारण रहेगा. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन मे रुचि न लेकर इधर-उधर की बातों में अधिक रुचि लेंगे. कामकाज ठीक चलेगा. सेहत ठीक रहेगी. 

सिंह राशि : सिंह जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज अटके काम पूरे होंगे. किसी रिश्तेदार की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. कला, अभिनय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को जनता से आपस समर्थन मिलेगा.

कन्या राशि : कन्या जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. रोजगार के मौके प्राप्त होंगे. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे.  आज किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. कृषि कार्य में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. 

तुला राशि : तुला जातकों के लिए मंगलवार का दिन मध्यम रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य से आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आज नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. छात्रों की विद्या अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि : इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज व्यापार में नए साझेदार बनेंगे. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट की आशंका है. युवा आज गुस्सा करने से बचें.

धनु राशि : धनु जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. काम काज के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन के योग है. बिजनेस बढ़ाने की सोच सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

मकर राशि : मकर राशि वालों के लिए दिन सही रहेगा. महिलाओं को आज खूब मस्ती का मौका मिलेगा. लव लाइफ ठीक चलेगी.राजनीति में किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति से भेंट होगी. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. 

कुंभ राशि : कुंभ राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  नौकरी में तरक्की के योग है. छात्र और युवा करियर पर फोकस रखें. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक जागरूक रहे. लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. 

मीन राशि : मीन राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाएंगे. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. आज का दिन आपके लिए सामान्य सुख एवं उन्नति कारक रहेगा. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news