Aaj Ka Rashifal: धनु और वृश्चिक वाले रहे सावधान ! मीन को मिलेगा सरप्राइज, जानें 19 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2435818

Aaj Ka Rashifal: धनु और वृश्चिक वाले रहे सावधान ! मीन को मिलेगा सरप्राइज, जानें 19 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  19 सितंबर दिन गुरुवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 19 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 सितंबर दिन गुरुवार है.   

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है. आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने के योग बनते दिख रहे हैं. किसी नए वाहन की खरीदारी करना अच्छा रहेगा. 

वृषभ राशि:वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. नव विवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. कार्य क्षेत्र में यदि आपको कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. अगर आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी. आप पार्टनरशिप में किसी काम को कर सकते हैं. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन आय को बढ़ाने वाला रहेगा. आपकी इनकम के सोर्स बढ़ेंगे. किसी योजना में आपका धन फंसा हुआ था, तो वह मिलने की पूरी संभावना है. आप किसी से मांग कर वाहन ना चलाएं, नहीं तो समस्याएं बढ़ेंगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है. आपको प्रॉपर्टी मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. कुछ नया खरीदने के प्रयास सफल रहेगा. कामों को लेकर बड़ी राहत मिलती देख रही है.  

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. आपको अपने पारिवारिक परेशानियों को लेकर कुछ टेंशन रहेगी. आप इधर-उधर के कामों पर ज्यादा ध्यान लगाएंगे. आपके सहयोगियों से अगर कोई खटपट हो, तो आप सावधान रहें. 

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. काम को लेकर कुछ समस्याएं चल रही थी, तो वह आज दूर होगी. आपको अपने किसी पुराने मित्र की याद सता सकती है. आपके मित्र आपके कामों में पूरा साथ देंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन समस्याओं भरा रहने वाला है. ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. आप जिस भी काम में निवेश करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को आज सावधानी बरतने की जरूरत है. अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आपको आय के नए-नए स्रोत मिलेंगे, जो आपको खुशी देंगे. आपको कुछ नया काम करने की इच्छा होगी. संतान को कोई पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन पार्टनरशिप में किसी काम करने के लिए रहेगा. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है. माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी नए काम में सफलता मिलेगी.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन माध्यम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपके परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. आपका किसी नए घर, मकान, दुकान खरीदने का सपना पूरा होगा.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्र में कलश स्थापना का सिर्फ 1 घंटे का शुभ मुहूर्त, 100 साल बाद अष्टमी-नवमी का दुर्लभ संयोग
 

Trending news