Rashifal 14 October 2023: इन 2 जातकों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1913474

Rashifal 14 October 2023: इन 2 जातकों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का हाल

Rashifal 14 October 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj Ka Rashifal 14 October 2023

Aaj Ka Rashifal 14 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 अक्टूबर है, दिन शनिवार है. ऐसे में आइये जानें आज के दिन किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
आज के दिन इन जातकों पर शनिदेव की कृपा रहेगी. आप दिन भर ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. कुछ नया काम करने का मौका मिल सकता है. काम के सिलसिले में घर-परिवार से कुछ दिनों के लिए दूर जाना पड़ सकता है. सेना-सुरक्षा में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किलों में गुजर सकता है. आज कोई भी काम शुरू करने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लें, काम जरूर पूरा होगा. किसी पुराने दोस्तों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. इस मुलाकात से आपको सामाजिक या आर्थिक रूप से फायदा हो सकता है. 

2. वृष  
इन जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला होगा. घरेलू मामलों और लंबित पड़े काम के लिहाज से अच्छा का दिन रहेगा. कोर्ट कचहरी के चक्करों से छुट्टी मिलेगी. पार्टनर के साथ रोमांस भरा दिन बीतेगा. नौकरी पेशा वाले जातकों को प्रमोशन और बोनस मिल सकता है. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा बहुत परेशान हो सकते हैं. तबीयत में थोड़ा-बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है.  

3. मिथुन  
इन जातकों के लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा रहेगा. आप कई फिजूल चीजों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. हेल्थ का खास ख्याल रखें. थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. इसका फायदा उठाएं और कुछ नया करने की कोशिश करें. सफलता जरूर मिलेगी. नए लोगों को जान-पहचान हो सकती है. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा साबित होगा. कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

4. कर्क  
इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में तरक्की के नए और अलग-अलग रास्ते खुलेंगे. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. आय में वृद्धि होगी. व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा जाना पड़ सकता है. वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में सोच सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक कार्य के आयोजन में शामिल होंगे. जीवनसाथी की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. 

5. सिंह  
इन जातकों का आज शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा. आय में वृद्धि हो सकती है. कहीं घूमने जा सकते हैं. हेल्थ के प्रति सचेत रहें. आज आपके आत्मविश्वास में कमी रहेगी, जिससे कुछ जगहों पर आपको असफलता मिल सकती है, लेकिन हार न मानें. जल्द आपको बड़ी उपलब्धि मिलने के योग बन रहे हैं. पारिवारिक समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्‍त‍ि हो सकती है.  

6. कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखमय और आरामदायक रहेगा. आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा. हालांकि, घरेलू काम में आप पूरे दिन व्यस्त रह सकते हैं. सहयोगियों और मित्रों से मुलाकात हो सकती है. पिता के स्वास्थ्‍य में उतार-चढ़ाव हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. बिजनेसमैन जातकों के कारोबार का दायरा बढ़ेगा. परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. 

7. तुला 
तुला राशि के लोगों का दिन आज मिला-जुला रहेगा. आज तनावग्रस्त रह सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा. रिश्तेदारों और पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. बड़ी धनराशि का निवेश करेंगे.  
बिजनेस करने वाले जातकों को कोई बहुत बड़ा ऑफर मिल सकता है. 

8. वृश्चिक 
इस राशि के जातकों को मेहनत का पूरा फल मिलेगा. सफलता के नए रास्ते खुलेंगे. सेहत में सुधार होगा. नौकरी और बिजनेस करने वाले जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं. कार्यस्थल में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सभी लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. कुछ जातकों के यात्रा के योग बन रहे हैं. नए स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा.  

9. धनु 
इन लोगों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आज इन्हें धन से जुड़ी समस्या हो सकती है. रिश्तेदारों और सहयोगियों से सतर्क रहने की जरूरत है. आज काम के प्रेशर के चलते मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. अवैवाहिक लोगों के नए संबंध बन सकते हैं.  

10. मकर 
इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन बेहद शुभ साबित होने वाला है. आज निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा. अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. परिवार के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेंगे. 

11. कुंभ
इस राशि के बिजनेस कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा साबित हो सकता है. समाज और व्यापार में आपका कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातक कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी. 

12. मीन 
आज का दिन आपके लिए कुछ न कुछ लाभ देने वाला साबित होगा. आज आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा और उनकी सलाह से आपको लाभ भी मिलेगा. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बिजनेस की परेशानियों का निपटारा कर सकेंगे. प्रेम संबंधों के लिए भी आज का दिन शुभ है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news