Aaj Ka Rashifal 20 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21 सितंबर दिन शनिवार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के लिए शनिवार का दिन ठीक रहेगा. आज कोर्ट कचहरी के मामले में कोई निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. ऑफिस में दिन ठीक निकलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. बिजनेस मंदा रहेगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. आज दांपत्य जीवन में आया तनाव दूर होगा. 


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि रहेगी. प्रेम संबंधों में भावनात्मक लगाव बढ़ेगा.लंबे समय से रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे. आज के दिन आर्थिक लेनदेन में विशेष सावधानी रखें. 


कर्क राशि: 21 सितंबर का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहेगा. आज परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. घर से बाहर जाएं तो बड़ों का आशीर्वाद लें. किसी से लिया हुआ उधार चुका पाएंगे.नया काम शुरू कर सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. सेहत खराब हो सकती है. 


सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन साधारण रहेगा. अटके काम पूरे होंगे. नया वाहन खरीदने का सोच सकते हैं. युवा अपने करियर पर ध्यान दें. परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएंगे सेहत नरम रहेगी. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. अविवाहित लोगों को अपने विवाह से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा.  


कन्या राशि: आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए खुशनुमा रहने वाला है. आज अटका काम पूरा होगा. काम को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी. पुराने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. परिवार में किसी सदस्य को नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. आज किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा


तुला राशि: तुला ऱाशि वालों के लिए शनिवार का दिन ठीक रहेगा. आज बिजनेस में धन लाभ होगा. घर में कहीं से उपहार आएंगे. नौकरी में तरक्की का योग है. घर में किसी की सेहत खराब  हो सकती है. रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे.  . पति-पत्नी के बीच किसी बात पर तनाव हो सकता है. 


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए 21 सितंबर का दिन मिला जुला रहेगा. राजनीति में महत्वपूर्ण पद एवं कद में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ सुख सुविधा बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. सेहत नरम रह सकती है. लव लाइफ अच्छी चलेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.  


धनु राशि: आज का दिन धनु राशि के लिए सही रहेगा.  व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. आज आध्यात्मिक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी.दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. व्यापार में मेहनत उन्नति कारक सिद्ध होगी. 


मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए  दिन तनाव भरा हो सकता है.  मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. आज आप वाहन सावधान रहकर चलाएं. पैतृक संपत्ति को लेकर  कोई विवाद खड़ा हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.  


कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस में कोई बड़ी डील मिलने की संभावना है. गृहस्थ जीवन में जी रहे लोगों में समस्याएं बढ़ेगी. आपको  कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है. नौकरी में आपके कामों की सराहना होगी. शेयर मार्केट से जुड़े लोग  मार्केट की चालो को देखकर ही आगे बढ़े.


मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. युवा और छात्र अपने करियर-पढ़ाई पर ध्यान दें. कुंवारों को विवाह के संबंध आ सकते हैं.  छोटे व्यापारियो ंको लाभ होगा. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां