Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394481
photoDetails0hindi

Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां

Shukra Gochar 2024: 24 अगस्त से कई राशियों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. इस लेख में जानते हैं किन-किन राशियों को इस महासंयोग से लाभ होगा.

 

 

शुक्र और केतु कन्या राशि में युति

1/10
 शुक्र और केतु कन्या राशि में युति

अगस्त के अंतिम हफ्ते में शुक्र और केतु कन्या राशि में युति बनाने जा रहे हैं. ये युति 26 दिनों तक बनी रहेगी. जब भी किसी ग्रह की युति बनती है तो  हर किसी के जीवन पर कुछ न कुछ प्रभाव देखने को जरूर मिलता है.

 

कन्या राशि में शुक्र और केतु की युति

2/10
कन्या राशि में शुक्र और केतु की युति

कन्या राशि में शुक्र और केतु की युति बनने वाली है.  24 अगस्त से कई राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. इन लकी राशियों के जीवन में किस तरह के उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. इस लेख में जानते हैं किन-किन राशियों को इस महासंयोग से लाभ होगा?

 

24 अगस्त को शुक्र कन्या राशि में गोचर

3/10
24 अगस्त को शुक्र कन्या राशि में गोचर

24 अगस्त को शुक्र कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं.  इस दौरान उनका मिलन केतु ग्रह से होगा. इन दोनों ग्रहों की युति से महासंयोग बनेगा.  इस संयोग से सभी राशियाँ प्रभावित होंगी. कुछ राशियों के लिए ठीक तो किसी के लिए हानि वाला हो सकता है. 

 

दैत्यों के गुरु

4/10
दैत्यों के गुरु

दैत्यों के गुरु शुक्र धन, वैभव, सुख-समृद्धि, कामवासना,  सामाजिक जीवन,प्रेम इत्यादि के कारक माने जाते हैं. इस ग्रह को देवी लक्ष्मी का कारक भी माना जाता है.

 

कर्क राशि (Cancer)

5/10
कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के लोगों को शुक्र और केतु की युति से बहुत लाभ होने वाला है. इन जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. व्यापार में लाभ होगा. लव लाइफ में हैं तो इन राशियों के लिए ये समय ठीक है. धन की आवक में इजाफा होगा.

 

कन्या राशि (Virgo)

6/10
कन्या राशि (Virgo)

इन दो ग्रहों की युति से कन्या राशि के जातकों को भी लाभ होगा. ऑफिस में तरक्की के योग और कार्यक्षेत्र में लाभ होगा. घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. इन जातकों के अटके काम पूरे होंगे. धन लाभ के योग बनेंगें.

 

वृषभ राशि (Taurus)

7/10
वृषभ राशि (Taurus)

केतु और शुक्र आपकी राशि से पंचम भाव में युति करेंगे. इसके चलते आपको शिक्षा क्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां प्राप्त हो सकती हैं. शुक्र और केतु के मिलन से वृषभ राशि के जातकों का भाग्य उदय होगा.  छात्रों के लिए यह समय अनुकूल होगा.  किस्मत का साथ मिलेगा. धन लाभ होगा.  मीडिया के क्षेत्र में कार्यरत इस राशि के लोग पदोन्नति या आमदनी में वृद्धि पा सकते हैं.

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

8/10
वृश्चिक राशि (Scorpio)

इन ग्रहों के महासंयोग से इन जातकों को लाभ होगा. आपके लाभ भाव में शुक्र और केतु का युति बनाना अच्छा साबित होगा.  भाई-बहनों का इस राशि के जातकों को साथ मिल सकता है. बिजनेस अच्छा चलेगा. समाज में आपको सम्मान मिलेगा. परिवार में सब ठीक रहेगा, धनलाभ होगा.

 

धनु राशि (Sagittarius)

9/10
धनु राशि (Sagittarius)

आपके लिए केतु और शुक्र का दशम भाव में होना अति अच्छा साबित हो सकता है. बिजनेस में लाभ होगा. सेहत बढ़िया रहेगी. इस राशि के जो लोग खोजी पत्रकारिता, जासूसी, लेखन आदि का काम करते हैं उन्हें कोई विशेष फायदा होगा. आर्थिक स्थिति सुधरेगा.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.