Dreams About Snake: सावन में सांप का सपना आए तो हो जाएं सावधान, जानें जीवन पर क्या होगा इसका शुभ अशुभ प्रभाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1812596

Dreams About Snake: सावन में सांप का सपना आए तो हो जाएं सावधान, जानें जीवन पर क्या होगा इसका शुभ अशुभ प्रभाव

Snake Dream Meaning: सपने में बहुत लोगों को सांप दिखाई देते हैं. सपने में सांप दिखने का असर इस बात से पड़ता है कि सांप किस अवस्था में देखा गया. मरा हुआ, लड़ता हुआ और जोड़े के सांप का अलग-अलग मतलब होता है.  

 

Dreams About Snake (File Photo)

According Swapna Shastra: स्वप्नशास्त्र  में हर स्वप्न के बारे में विस्तार से लिखा गया है. कुछ सपने बहुत शुभ फल देते हैं वहीं कुछ सपने जीवन में आने वाली मुश्किलों की और संकेत करते हैं. स्वप्न सुबह देखा गया हो या रात्रि में इसका कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. सपनों की दुनिया बड़ी ही विचित्र और रहस्यमई होती है. कुछ लोग सपने देखने के बाद बहुत परेशान और उदास हो जाते हैं जबकि वह सपना कुछ अच्छा संकेत देने के लिए होता है. इसलिए बेहतर है कि हम सपनों के बारे में जानकारी रखें ताकि परेशानी न उठानी पड़े. ज्योतिषशास्त्र कहता है कि जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष होता है उन्हें सांप के सपने अधिक आते हैं. कई बार कुंडली में राहु और केतु की दशा खराब चलने पर भी सांप दिखाई देते हैं. इन सपनों के कई संकेत होते हैं. यहां जानें अलग अलग स्थिति में देखा गया सांप कैसे जीवन को प्रभावित करता है. 

सांप का झुण्ड देखना 
सपने में सांप का झुण्ड देखना अशुभ संकेत है. यह देखने के बाद आपको सावधान हो जाना चाहिए. इसका मतलब यह है कि आपके प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ एकजुट होकर कोई योजना बना सकते है जिससे आपको नुकसान पहुंचे. 

सपने में काला सांप देखना 
सपने में काला सांप देखना बहुत ही अशुभ संकेत है. सपने में काला सांप देखने का मतलब है कि कोई बीमारी आपको घेरने वाली है. आपको अपमान झेलना पड़ सकता है. धन कि हानि भी हो सकती है. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम में आज आया उछाल, जानें कितना महंगा हुआ सोना?

सांप को भागते हुए देखना 
भागते सांप को देखना शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपको काम में तरक्की मिलेगी. और आपकी सराहना की जाएगी. बीमार लोगों को बीमारियों से मुक्ति मिलेगी. 

सांप का हमला करना 
अगर सपने में सांप आपको डंक मरता है या डंक मारने की कोशिश करता है तो आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं. अगर बिस्तर के नीचे है तो इसका अर्थ है कि आप काफी चिंता में है. 

सपने में मरा हुआ सांप देखना 
सपने में मरा हुआ सांप देखने का अर्थ है राहु की दशा खराब चल रही है जिसके कारन आपको बहुत से कष्ट उठाने पड़ेंगे.  वहीं सपने में सांप मरना बहुत ही शुभ होता है. इसका अर्थ है कि आपको अपने दुश्मनों के इरादों को नाकाम करने का मौका मिलेगा.

WATCH: जहरीले नाग के फन के जवाब में गाय ने जीभ से क्या कुछ ऐसा, कोबरा बन गया दोस्त, देखिए वीडियो

Trending news