According To Samudrik Shastra: सनातन धर्म में किसी व्यक्ति की कुंडली देखकर उसके भूतकाल, भविष्य और वर्तमान की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. ठीक उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र की मदद से  व्यक्ति के शरीर के आकार औऱ रंग को देखकर उसके गुण, स्वभाव और भविष्य के बारे में बताया जा सकता है. यहां आपको पैरों में होने वाली खुजली के बारे में बताया जा रहा है. आमतौर पर शरीर के अंगों में खुजली होना या फड़कना कोई बड़ी परेशानी नहीं मानी जाती. लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक शरीक के अंगों का फड़कना या उनमें खुजली होना आपको एक बड़ा संकेत देता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाएं पैर में खुजली का संकेत
बाएं यानि उल्टे पैर में खुजली होने का मतलब कुछ अशुभ घटना होने वाली है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको कोई बड़ा नुकसान होने वाला है. आपको सतर्क रहने की जरूरत है. अगर आपके उल्टे पैर में खुजली हो रही है कि ध्यान रखें कि किसी भी यात्रा पर ना जाएं. इस दौरान की यात्रा आपको अशुभ प्रभाव दे सकती है.


ये खबर भी पढ़ेंSeema And Sachin Love Story: सीमा भाभी और सचिन को रोमांस हुआ वायरल, पहली बार सामने आया ऐसा वीडियो


 


दाएं पैर में खुजली का संकेत
अगर अचानक से आपके दाएं यानि सीधे पैर में खुजली होने लगे तो समझ जाइए कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. सामुद्रिक शास्त्र में सीधे पैर में खुजली होना एक अच्छा संकेत माना गया है. इसका मतलब है कि आपको कहीं यात्रा का मौका मिलने वाला है. 


हाथों की खुजली का मतलब
दाएं में हाथ में हो रही खुजली एक शुभ संकेत है और इसका मतलब है कि आपको धनलाभ होने वाला है. जबकि बाएं हाथ में खुजली धनहानि का संकेत देती है. इसलिए थौड़ा सावधान हो जाएं.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.