Guru Gochar 2023: 31 दिसंबर को देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, 3 राशि के जातकों के लिए विवाह योग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2012865

Guru Gochar 2023: 31 दिसंबर को देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, 3 राशि के जातकों के लिए विवाह योग

देवगुरु बृहस्पति हमारे जीवन में सुखों के कारक हैं. यदि आपकी कुंडली में गुरु मजबूत है तो हर तरह का सुख प्राप्त होगा. गुरु की महादशा में जातक जीवन में बड़ी सफलताएं हासिल करता है. ज्योतिष शास्त्र कहता है कि कुंडली में गुरु मजबूत होने से कुंआरी लड़कियों के जीवन में शादी का योग बनता है.

Guru Gochar 2023: 31 दिसंबर को देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, 3 राशि के जातकों के लिए विवाह योग

Guru Gochar 2023: देवगुरु बृहस्पति हमारे जीवन में सुखों के कारक हैं. यदि आपकी कुंडली में गुरु मजबूत है तो हर तरह का सुख प्राप्त होगा. गुरु की महादशा में जातक जीवन में बड़ी सफलताएं हासिल करता है. ज्योतिष शास्त्र कहता है कि कुंडली में गुरु मजबूत होने से कुंआरी लड़कियों के जीवन में शादी का योग बनता है. नवविवाहित महिलाओं को पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है. साथ ही करियर और कारोबार में भी मन मुताबिक कामयाबी मिलती है. अतः ज्योतिष कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करने की सलाह देते हैं. ज्योतिषियों की मानें तो जल्द ही देवगुरु बृहस्पति अपनी चाल बदलने वाले हैं. इससे राशि चक्र की सभी राशियों पर भाव अनुसार असर पड़ेगा. इनमें मिथुन,कर्क और मीन राशि के जातकों का सबसे अधिक भाग्योदय होगा.

देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी
ज्योतिष गणना के मुताबिक देवगुरु बृहस्पति मौजूदा समय में वक्री चाल चल रहे हैं. नये साल की शुरुआत से एक दिन पूर्व मार्गी होंगे. सरल शब्दों में कहें तो 31 दिसंबर को सुबह 8 बजकर 11 मिनट पर देवगुरु बृहस्पति मार्गी होंगे. इस चाल में चलते हुए देवगुरु बृहस्पति 1 मई को राशि परिवर्तन करेंगे. देवगुरु बृहस्पति 1 मई, 2024 को मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे.

मिथुन राशि

देवगुरु बृहस्पति के मार्गी होने से मिथुन राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ होगा. इस राशि के जातकों की इनकम में अचानक से वृद्धि होगी. नौकरी के अलावा अपना बिजनेस ये खड़ा करेंगे. दोस्तों की मदद मिलेगी. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे.

कर्क राशि
देवगुरु बृहस्पति कर्क राशि में उच्च के होते हैं. अतः कर्क राशि के जातकों पर देवगुरु बृहस्पति की कृपा स्वाभाविक रूप से बनी रहती है. गुरु के मार्गी होने से कर्क राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेगी. जॉब की तलाश कर रहे जातकों को नौकरी मिलेगी. प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में हैं तो नुकसान होगा. हालांकि 15 जनवरी तक कोई नया कार्य न करें. इसके बाद कारोबार में निवेश कर सकते हैं.

मीन राशि
देवगुरु बृहस्पति के मेष राशि में गोचर के दौरान मीन राशि के जातकों को कई अहम उपलब्धियां मिली हैं. हालांकि 30 अक्टूबर तक राहु के साथ (गुरु) रहने के चलते मीन राशि के जातक गुरु चांडाल की चपेट में थे. मायावी ग्रह राहु के चाल बदलने से मीन राशि के जातकों को गुरु चांडाल दोष से राहत मिल गई है. अगले कुछ दिनों में गुरु के मार्गी होने से धन लाभ के योग बनेंगे. इससे मीन राशि के जातकों को अचानक अच्छी खबरें मिलेंगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news