Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2251464
photoDetails0hindi

Shukra Gochar: दैत्य गुरु शुक्र कर रहे हैं राशि परिवर्तन, 3 राशियों के जीवन में बढ़ेगा प्रेम और पैसा

Venus Transit, Mohini Ekadashi Shukra Gochar: शुक्र देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। शुक्र देव के राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इससे कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र

1/10
वैदिक ज्योतिष शास्त्र

वैदिक ज्योतिष शास्त्र की माने तो हर माह में एकादशी की दो तिथि पड़ती है एक अमावस्या की और दूसरी पूर्णिमा की. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाली एकादशी तिथि 19 मई 2024 को है.

मोहिनी एकादशी

2/10
मोहिनी एकादशी

वैशाख माह की इस एकादशी तिथि को मोहिनी एकादशी के रूप में मनाया जाता है. वहीं, विशेष बात ये है कि ज्योतिषियों के अनुसार, मोहिनी एकादशी तिथि पर दैत्य गुरु शुक्र अपनी राशि से दूसरी राशि में गोचर कर रहे हैं यानी राशि परिवर्तन कर रहे हैं.   

बहुत अधिक लाभ

3/10
 बहुत अधिक लाभ

एकादशी के दिन शुक्र देव मेष राशि से निकलेंगे और अपनी राशि यानी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को बहुत अधिक लाभ हो सकता है. आइए उन तीन विशेष राशियों के बारे में विस्तार से जानें जिन पर यह गोचर प्रभावी होगा.   

विशेष कृपा

4/10
विशेष कृपा

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन करना बहुत अधिक लाभकारी व शुभ होने वाला है. ज्योतिष गणना के अनुसार एकादशी के बाद शुक्र ग्रह मेष राशि पर अपनी विशेष कृपा बरसाने वाले हैं.   

. वैवाहिक जीवन

5/10
. वैवाहिक जीवन

मेष राशि के जातकों के लिए आय कमाने के नए स्रोत खुलेंगे. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. रुका हुआ धन अचानकर मिल सकता है. ऑफिस में काम की प्रशंसा हो सकती है. कारोबार बढ़ सकता है.   

शुभ फलदायी

6/10
शुभ फलदायी

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह एकादशी बहुत शुभ फलदायी होने वाला है. पढ़ाई करने वाले छात्रों को बड़ी सफलता इस गोचर अवधी में मिल सकती है.  

पदोन्नति के अवसर

7/10
पदोन्नति के अवसर

वृश्चिक राशि के जातकों को जीवन में आगे बढ़ने के बड़े अवसर मिलेंगे. घर-परिवार में सुख-शांति फैलेगी. नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. समय बहुत ही लाभदायक साबित होगा.   

मोहिनी एकादशी

8/10
 मोहिनी एकादशी

सिंह राशि- मोहिनी एकादशी सिंह राशि के लिए लाभदायक तो होगी ही, इसके साथ साथ शुक्र देव भी अपने गोचर से सिंह राशि के लोगों पर असीम कृपा बरसाने वाले हैं.   

कारोबार में बड़ी तरक्की

9/10
कारोबार में बड़ी तरक्की

सिंह राशि के जातकों को कारोबार में बड़ी तरक्की हो सकती है. धन लाभ की स्थितियों बनेंगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग हैं और संतान पक्ष की ओर से इस दौरान बहुत अच्छी खबरी मिलने की उम्मीद है.

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और माध्यमों पर आधारित है. किसी भी जानकारी को मानने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह ले लें.