Saptahik Rashifal: मिथुन, कर्क राशि वालों पर लक्ष्मी जी होंगी मेहरबान, बनेंगे सारे काम, बस ये तीन राशि वाले रहें सावधान

Weekly Horoscope: इस सप्ताह बुध और शुक्र के राशि परिवर्तन से कई राशियों के लिए भारी उथल-पुथल वाला समय रहेगा. तो वहीं मिथुन और कर्क राशि वालों की किस्मत का सितारा बुलंद रहेगा. आइये जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए सोमवार 7 अक्टूबर से शुरू हो रहा सप्ताह कैसा रहेगा.

प्रदीप कुमार राघव Sat, 05 Oct 2024-4:46 pm,
1/13

मेष राशिफल (Aries Horoscope)

इस माह भाई-बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. आर्थिक दृष्टिकोण से धन की कमी महसूस होगी. प्रेम जीवन सामान्य रहेगा और अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. 11 और 12 अक्टूबर को कोई भी काम करने के लिए शुभ दिन हैं, जबकि 7 और 8 अक्टूबर को अच्छी खबर मिलने की संभावना है. इस सप्ताह प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. आपका शुभ दिन रविवार रहेगा.

2/13

वृषभ राशिफल (Tauras Horoscope)

इस महीने शत्रुओं से सतर्क रहें और कार्यस्थल पर ध्यान से काम करें. संतान से इस सप्ताह सहयोग मिलेगा और धन आगमन की उम्मीद है. छात्रों के लिए पढ़ाई में प्रगति होगी. 13 अक्टूबर शुभ दिन रहेगा. 7 और 8 अक्टूबर को जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जबकि 9 और 10 अक्टूबर को विशेष सतर्कता बरतें. इस सप्ताह प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. शुभ दिन शुक्रवार है.

3/13

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)

जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह अच्छा रहेगा और सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर किसी विवाद में न पड़ें. संतान से सहयोग मिलेगा और व्यापार अच्छा चलेगा, लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 9 और 10 अक्टूबर शुभ दिन हैं, जबकि 7 और 8 अक्टूबर को स्वास्थ्य में सुधार होगा. 11 और 12 अक्टूबर को विशेष ध्यान रखें. इस सप्ताह प्रतिदिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. शुभ दिन बुधवार है.

4/13

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)

इस सप्ताह जीवनसाथी और माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. भाग्य से ज्यादा सहायता नहीं मिलेगी. 11 और 12 अक्टूबर कार्यों के लिए अनुकूल दिन हैं. बाकी दूसरे दिनों में सतर्क रहें. 7 और 8 अक्टूबर को संतान से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें. आपके लिए सोमवार का दिन शुभ रहेगा. 

5/13

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)

इस महीने धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं और व्यापार में प्रगति होगी, लेकिन लाभ में कुछ कमी आ सकती है. जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी कष्ट हो सकता है. संतान का सहयोग मिलेगा और भाग्य भी मदद कर सकता है. 13 अक्टूबर शुभ दिन है. 7 और 8 अक्टूबर को सुख में कमी हो सकती है और माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. इस सप्ताह गाय को हरा चारा खिलाएं. शुभ दिन रविवार है.

6/13

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)

इस सप्ताह कन्या राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और व्यापार में उन्नति होगी. धन प्राप्ति के योग हैं और भाग्य साथ देगा. शत्रु शांत रहेंगे, लेकिन कार्यस्थल पर सतर्कता बरतें. 9 और 10 अक्टूबर शुभ दिन हैं, जबकि 13 अक्टूबर को सावधानी से काम करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं. शुभ दिन बुधवार है.

7/13

तुला राशिफल (Libra Horoscope)

स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है. व्यापार ठीक चलेगा लेकिन भाग्य से मदद कम मिलेगी. शरीर के निचले हिस्से में परेशानी हो सकती है. 11 और 12 अक्टूबर अनुकूल दिन हैं. 7 और 8 अक्टूबर को धन प्राप्ति के योग हैं. इस सप्ताह प्रतिदिन मसूर की दाल का दान करें और मंगलवार को हनुमान मंदिर में तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. शुभ दिन शुक्रवार है.

8/13

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)

इस सप्ताह व्यापार में उन्नति होगी और धन प्राप्ति के योग हैं. कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है, लेकिन संतान और माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. 13 अक्टूबर शुभ दिन है. 7 और 8 अक्टूबर को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें. शुभ दिन रविवार है.

9/13

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और धन आगमन के योग हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और भाई-बहनों के साथ संबंध ठीक रहेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में दिक्कत हो सकती है. 9 और 10 अक्टूबर शुभ दिन हैं. 7 और 8 अक्टूबर को कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है. इस सप्ताह प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें. शुभ दिन गुरुवार है.

10/13

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)

व्यापार में उन्नति होगी, भाग्य साथ देगा और शत्रु पराजित होंगे. संतान को कष्ट हो सकता है और भाई-बहनों के साथ तनाव हो सकता है. 11 और 12 अक्टूबर शुभ दिन हैं. 7 और 8 अक्टूबर को धन प्राप्ति के योग हैं. 9 और 10 अक्टूबर को सतर्कता से काम करें. इस सप्ताह प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें. शुभ दिन शनिवार है.

11/13

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)

इस सप्ताह कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और किस्मत का सितारा चमकेगा. कार्यक्षेत्र में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी आराम में कमी रहेगी. हालांकि 13 अक्टूबर को रुके हुए काम बनने की संभावना है. 7 और 8 अक्टूबर को कार्यक्षेत्र में सावधान रहें. 11 और 12 अक्टूबर को सावधानी से काम करें. इस सप्ताह प्रतिदिन काले तिल का दान करें और शनिवार को भगवान शनि की पूजा करें. शुभ दिन बुधवार है.

12/13

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)

जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन सुख में कुछ कमी आ सकती है और भाई-बहनों के साथ तनाव हो सकता है. कचहरी से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें. 9 और 10 अक्टूबर शुभ दिन हैं. 7 और 8 अक्टूबर को भाग्य साथ देगा. 13 अक्टूबर को किसी भी कार्य में सतर्क रहें. इस सप्ताह प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और शनिवार को दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में पांच बार हनुमान चालीसा का पाठ करें.  आपके लिए गुरुवार का दिन शुभ रहेगा. 

13/13

DISCLAIMER

दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link