Weekly Horoscope 24 To 30 June 2024 : जून महीने का आखिरी सप्‍ताह 24 जून से शुरू हो रहा है. इस सप्‍ताह ग्रह-नक्षत्रों की चाल में कई बदलाव होने वाले हैं. ऐसे में इसका असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है. कुछ राशियों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा साबित हो सकता है तो कुछ राशियों के लिए यह बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है. तो आइये जानते हैं यह सप्‍ताह किस राशि के लिए कैसा रहना वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहने वाली है. यह सप्ताह आपके लिए काफी उन्नति और लाभ कारक रहेगा. ग्रह-नक्षत्रों की चाल संकेत दे रही है कि आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. इसके अलावा आपको अपना धैर्य और साहस भी बनाए रखना होगा. आपके व्यवहार में मधुरता रहेगी जो लोगों को आकर्षित करेगी. प्रेम संबंधों के नजरिए से देखें तो आपके और आपके प्रेमी के बीच कुछ बातों को लेकर सामान्य मतभेद हो सकते हैं. 


वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है और इस सप्ताह आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. आपको अपने कार्यस्थल पर संयम से काम लेना होगा और फिलहाल किसी भी तरह की नौकरी बदलने से बचना होगा. वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह के मध्य में कुछ छोटी यात्राओं की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़ा सावधान रहना होगा. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच आपसी आकर्षण बना रहेगा. 


मिथुन
इस सप्ताह आपका अपनी किस्मत पर भरोसा और भी बढ़ने वाला है. मिथुन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह कार्यस्थल पर कुछ उदासीनता का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आप छुट्टियां मनाने के लिए बाहर भी जा सकते हैं. प्रेम संबंधों के नजरिए से देखें तो इस सप्ताह अपने प्रेमी की ओर से आकर्षण में कुछ कमी महसूस हो सकती है. हालांकि आपको अपने प्रेमी की भावनाओं का ख्याल रखना होगा और उसके साथ तालमेल बनाए रखना होगा. 


कर्क
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह विशेष सुख, शांति और लाभ लेकर आ रहा है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल संकेत दे रही है कि आप जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही आपको लाभ होगा. इस सप्ताह आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा क्योंकि आपके ऊपर काम का बोझ बहुत अधिक है. इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा. 


सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है और इस सप्ताह आपको समाज में मान-सम्मान भी मिलेगा. ग्रह-नक्षत्रों की चाल संकेत दे रही है कि इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों को उनके संघर्ष का पूरा फल मिलेगा. इस सप्ताह आपकी वाणी की मधुरता लोगों को आकर्षित करेगी. आपके सौम्य व्यवहार से कई लोग प्रभावित होंगे. 


कन्या
कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा और लंबे समय से चली आ रही चिंताओं को खत्म करने का काम करेगा. कन्या राशि के जातकों के लिए ग्रह-नक्षत्रों की चाल संकेत दे रही है कि इस सप्ताह आप कुछ लंबी दूरी की यात्राएं करेंगे और आपको धार्मिक स्थानों के दर्शन भी करने को मिलेंगे. अगर आपके प्रेम संबंधों के नजरिए से देखें तो इस सप्ताह आपके और आपके प्रेमी के बीच अच्छे संबंध रहेंगे. उनके बीच भावनात्मक रिश्ता अपने चरम पर होगा. 


तुला
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यों में सफलता मिलेगी, हालांकि इसके लिए आपको काफी प्रयास करने पड़ेंगे. इस सप्ताह आपके धैर्य और साहस में वृद्धि होगी. इस सप्ताह किसी से कटु शब्द न बोलें. अपने शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करें. इस समय आपको अपने भाई-बहनों की ओर से उन्नति और लाभ के अवसर मिलने वाले हैं. 


वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आखिरी दिनों की तुलना में सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहने वाली है. इस सप्ताह आप लंबी दूरी की यात्राओं पर जा सकते हैं और उन यात्राओं से आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है. आपके और आपके प्रेमी के बीच कुछ नकारात्मक सोच विकसित हो सकती है. ऐसे में आपको दूसरे लोगों की बातों में आकर अपने प्रेमी को दुख नहीं पहुंचाना चाहिए. आपको अपने प्रेमी को मनाने की कोशिश करनी चाहिए. इस सप्ताह आप अपने बच्चों की प्रगति को लेकर थोड़े चिंतित रहने वाले हैं. 


धनु
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़े बहुत संघर्ष के बाद लाभकारी और उन्नति वाला रहेगा. इस सप्ताह लंबे समय से रुके हुए कार्य निश्चित तौर पर पूरे होने के योग बन रहे हैं. आपके प्रेम संबंधों में आपसी सहयोग बना रहेगा. इसके अलावा आपके और आपके प्रेमी के बीच रिश्ते बेहतर हो जाएंगे. आप अपने प्रेमी को कहीं बाहर घुमाने भी ले जा सकते हैं.


मकर
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद फायदेमंद रहने वाला है. आपके लिए कुछ छोटी यात्राओं की संभावना है. हालांकि सप्ताह के मध्य में आपका मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है. इस सप्ताह आपको आर्थिक विवादों से बचना होगा. इस सप्ताह संतान पक्ष में प्रगति होगी. बच्चों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आप अपने बच्चे को बाहर घुमाने भी ले जा सकते हैं. वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो इस सप्ताह आपके वैवाहिक जीवन में कुछ आपसी मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. 


कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियां  बढ़ाएगा और आपको जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा. इस सप्ताह आपको लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान मिल सकता है. इसके अलावा प्रेम संबंधों में भावनात्मक लगाव की कमी महसूस हो सकती है. संतान के दृष्टिकोण से देखें तो इस सप्ताह आपकी संतान से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. ऐसे में आपको अपने बच्चों की भावनाओं को समझना होगा. 


मीन
मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ गड़बड़ है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल कह रही है कि आपको अपने स्वास्थ्य से जुड़े पहलुओं पर अतिरिक्त ध्यान देना होगा. ज्यादा मेहनत करने से शरीर को परेशानी हो सकती है. यात्रा के नजरिए से देखें तो इस सप्ताह आपके द्वारा की गई यात्राएं आपको बहुत अच्छे परिणाम देंगी. यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात कुछ प्रतिष्ठित व्यक्तियों से हो सकती है. 


Disclaimer: दी गई जानकारी पंचांग और दूसरे विभिन्न स्रोतों से एकत्रित की गई, ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करते.