बजट पर PHED का 14 दिन में ही 'यू टर्न', अतिरिक्त सचिव से बजट का पॉवर छीना, फिर से शहरी को दिया अधिकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450902

बजट पर PHED का 14 दिन में ही 'यू टर्न', अतिरिक्त सचिव से बजट का पॉवर छीना, फिर से शहरी को दिया अधिकार

Jaipur News: बजट पर PHED ने 14 दिन में अपना आदेश बदल लिया. नई पोस्ट क्रिएट होने के बाद जलदाय विभाग ने चीफ इंजीनियर्स का कार्य विभाजन किया था, लेकिन एक बार फिर से कार्य विभाजन का आदेश जारी किया गया है. 

Jaipur News

Jaipur News: बजट पर PHED ने 14 दिन में अपना आदेश बदल लिया. नई पोस्ट क्रिएट होने के बाद जलदाय विभाग ने चीफ इंजीनियर्स का कार्य विभाजन किया था, लेकिन एक बार फिर से कार्य विभाजन का आदेश जारी किया गया है, जिसमें बजट के पॉवर फिर से पहले जैसे ही दे दिए गए. आखिरकार फिर से कौन पॉवर और कौन पॉवर मुखिया हुआ जलदाय महकमे में. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर से केवल 120 KM दूर है ये जगह, 17 फीट ऊंचे बुर्जों से गिरता झरना

अपने ही आदेश को पलटा PHED ने 
बजट आवंटन पर जलदाय विभाग का यू टर्न हो गया है. पीएचईडी ने चीफ इंजीनियर्स के कार्य विभाजन को लेकर एक बार फिर से आदेश जारी किया है. संयुक्त सचिव प्रवीण लेखरा ने अपना ही आदेश पलट दिया. आदेश के मुताबिक अब चीफ इंजीनियर और अतिरिक्त सचिव से बजट का पॉवर छीन लिया गया. पहले की तरह अब चीफ इंजीनियर शहरी और एनआरडब्ल्यू को बजट आवंटन का पॉवर देकर पॉवरफुल कर दिया. अब पहले ही तरह बजट का आवंटन चीफ इंजीनियर शहरी ही करेंगे. संयुक्त सचिव प्रवीण लेखरा ने तीन चीफ इंजीनियर्स की नई पोस्ट क्रिएट होने के बाद 12 सितंबर को कार्य विभाजन का आदेश दिया था, लेकिन 25 सितंबर को फिर से कार्य विभाजन का आदेश निकाला, जिसमें फिर शहरी चीफ इंजीनियर को बजट का पावर दिया गया. संयुक्त सचिव प्रवीण लेखरा ने खुद के आदेश के संशोधन किया.

यह भी पढ़ेंः 15 साल की नाबालिग विवाहित का पति रहता है विदेश, चूरू में बालिका का 2 बार हुआ रेप

ये चीफ साहब हुए पॉवरलेस 
पॉवरफुल के साथ साथ विभाग के चीफ इंजीनियर्स को पॉवरलेस भी किया गया है. मुख्य अभियंता शहरी-NRW, स्पेशल प्रोजेक्ट, प्रशासन पॉवरलेस हुए है. राजपत्रिक संस्थापन, विभागीय जांच का कार्य सीई प्रशासन के पास था, संवेदकों के पंजीयन का कार्य शहरी-NRW देखते थे, लेकिन अतिरिक्त सचिव ये काम देंखेंगे.संशोधित आदेश में इस कार्य में कोई बदलाव नहीं किया गया.

सबसे पॉवरफुल हो गई थी अति सचिव की पोस्ट 
इस आदेश के बाद सवाल ये खडे हो रहे थे कि अतिरिक्त सचिव को ज्यादा ही पॉवरफुल किया गया था. लेकिन अब अतिरिक्त सचिव का बजट आवंटन का अधिकार छीन लिया है यानी पॉवरफुल और पॉवरलेस की ताजा तस्वीर विभाग से सामने आई है. 

Trending news