Kashi Vishwanath Darshan: सावन को लेकर भगवान भोलेनाथ की नगरी काशी में तैयारियां जोरों पर चल रही है. भगवान भोलेनाथ के भक्‍तों के लिए इस बार सावन का महीना बहुत खास होने वाला है. वजह इस बार वह अपने आराध्‍य के दस स्‍वरूपों के दर्शन कर सकेंगे. लंबे समय के बाद यह पहला मौका होगा, जब बाबा का दस स्वरूप में श्रृंगार होगा. वहीं, बाबा की आरती के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितना लगेगा किराया 
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, काशी विश्वनाथ की मंगला आरती का टिकट सावन में दो हजार रुपये का मिलेगा. वर्तमान में इसकी कीमत पांच सौ रुपये है. श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने ये फैसला लिया है. खास बात यह है कि इस बार सावन दो महीने का होगा. इसमें करीब 8 सोमवार पड़ेंगे. मंदिर प्रशासन के मुताबिक, सुगम दर्शन के लिए भक्‍तों को 750 रुपये और सावन के सोमवार को श्रृंगार के लिए 20 हजार रुपये खर्च करने होंगे. 


ये भी पढ़ेंयूपी के आमों ने न्‍यूजीलैंड और जापान में बजाया डंका, आसमान छू रहे इस किस्म के आमों के दाम


भक्‍तों के आने-जाने का मार्ग तय 
इसके अलावा मंदिर परिसर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी बढ़ा दी गई है. भगवान भोले का दर्शन करने आने वालों के प्रवेश और निकास पर विशेष नजर रखी जाएगी. हर साल की तरह गोदौलिया, मैदागिन, दशाश्‍वमेध व गंगा घाट से आने वाले भक्‍तों के लिए आने-जाने का मार्ग तय कर दिया गया है. तय मार्गों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी रहेगी. 


भक्‍तों का भव्‍य स्‍वागत होगा 
मंदिर परिसर पहुंचने पर प्रवेश द्वार पर भोलेनाथ के भक्‍तों का भव्‍य स्‍वागत होगा. प्रवेश द्वार पर भक्‍तों के ऊपर पुष्‍पवर्षा की जाएगी. वहीं, काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर परिसर में धूप और बारिश से बचने के लिए भी व्‍यवस्‍था कर ली गई है. परिसर में जर्मन हैंगर लगाया गया है. वाराणसी पुलिस ने सावन को लेकर मंदिर परिसर की सुरक्षा को लेकर पूरा खाका तैयार कर लिया है.


WATCH: सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को छूकर उड़ान भरते दिखे लड़ाकू विमान, देखें Super Exclusive Video