Kashi Vishwanath Mandir: वाराणसी स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाया जाएगा. ताजा जानकारी के अनुसार ऐसे कर्मियों की सूची तैयार करने को कहा गया है कि जो कि पिछले 15 साल से मंदिर में अर्चना कर रहे हैं या दूसरे तरह के काम कर रहे हैं. इस बीच मंदिर में दंडी संन्यासियों के भोजन और दक्षिणा की व्यवस्था फिर से बहाल की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की 106वीं बैठक


आपको बतादें कि काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की 106वीं बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. न्यास की मीटिंग में तय हुआ है कि मंदिर परिसर में चलने वाले अस्पताल में दो शिफ्ट में डॉक्टर व अन्य स्टाफ को तैनात किया जाएगा. जिससे कि किसी आपातकालीन स्थिति में श्रद्धालु व अन्य लोगों को उपचार मिल सके. इसके अलावा अलग-अलग भाषाओं में इतिहास से जुड़ी जानकारी की पट्टिका लगाई जाएगी. दान करने के लिए निर्देश संबंध सूचना भी लगाई जाएगी. 


विशेष पास व प्रसाद
न्यास की मीटिंग में यह निश्चित हुआ है कि श्रद्धालुओं को विशेष पास व प्रसाद भी दिया जाएगा. मीटिंग में प्रकाशन व बौद्धिक आयोजन के लिए व्यवस्था बनाने, श्रेष्ठ गुणवत्ता वाला प्रसाद निर्माण और वितरण को लेकर भी चर्चा हुई.   


आपको बता दें कि आने वाले समय में काशी के लोगों को नए द्वारा से एंट्री देने की भी योजना है.इसके अलावा संकट हरण हनुमान मंदिर बेनीपुर के सौंदर्यीकरण का फैसला भी लिया गया है.  अन्य निर्णयों में भजन संध्या शिवार्चनम का अकाउंट चलाने, सामग्री खरीदने और सेवाएं लिए जाना सम्मिलित हैं.