Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2426400
photoDetails0hindi

Lunar Eclipse 2024: पितृ पक्ष में इन पांच राशियों के लिए शुभ रहेगा चंद्र ग्रहण, इन जातकों की बदल जाएगी जिंदगी

Chandra Grahan 2024: साल 2024 का दूसरा चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को लगने जा रहा है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार यह चंद्र ग्रहण मीन राशि में लगेगा.

चंद्र ग्रहण

1/10
चंद्र ग्रहण

इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण सितंबर महीने में लगने वाला है. साल का दूसरा चंद्रग्रहण 17 सितंबर को मध्यरात्रि लगने जा रहा ह. यह एक आंशिक चंद्र ग्रहण होगा. यह इस साल का अंतिम चंद्र ग्रहण भी होगा. 

 

इस समय लगता है चंद्र ग्रहण

2/10
इस समय लगता है चंद्र ग्रहण

पौराणिक कथा के अनुसार, राहु और केतु जब चंद्रमा या सूर्य का ग्रास करने के लिए आते हैं तो उस समय ग्रहण लगता है. वहीं विज्ञान के अनुसार, जब सूर्य और चंद्रमा के बीच में पृथ्वी आ जाती है तो उस समय चंद्र ग्रहण लगता है. 

 

ग्रहण लगने से सूतक

3/10
ग्रहण लगने से सूतक

ग्रहण के लगने से पूर्व सूतक काल प्रारंभ होता है, जिसमें कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, चंद्रमा और राहु की युति से ग्रहण योग बनेगा. 

 

मीन राशि में साल का दूसरा चंद्रग्रहण

4/10
मीन राशि में साल का दूसरा चंद्रग्रहण

साल 2024 का दूसरा चंद्रग्रहण मीन राशि में लगने जा रहा है.  मीन राशि में इस दौरान राहु भी रहने वाले हैं. ऐसे में चंद्रमा और राहु की युति कुछ राशियों के लिए शुभकारी रहने वाला है. ये पांच राशियां हैं  वृषभ,वृश्चिक, मिथुन,धनु और कुंभ. इन जातकों के लिए समय बहुत अच्छा हो जाएगा.

 

वृषभ राशि

5/10
वृषभ राशि

चंद्र ग्रहण आपकी राशि से 11वें में लगने जा रहा है. इसलिए ऐसे में चंद्रमा वृषभ राशि के जातकों की आय बढ़ेगी.इन जातकों को धनलाभ होगा.  करियर में अच्छे मौके मिलेंगे. दोस्तों का साथ मिलेगा और काम बनते जाएंगे. 

 

मिथुन राशि

6/10
मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए ये चंद्रग्रहण  अच्छा रहेगा. चंद्रग्रहण मिथुन राशि से 10वें भाव में लगने जा रहा है.  ऐसे में मिथुन राशि के जीवन की परेशानियां दूर हो जाएंगी. नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. धन लाभ होगा. शादीशुदा जातकों को ससुराल पक्ष से उपहार मिलेगा.

 

वृश्चिक राशि

7/10
वृश्चिक राशि

चंद्रग्रहण का वृश्चिक राशि पर भी प्रभाव पड़ने वाला है. इन जातकों के 5वें भाव में यह चंद्रग्रहण लगने जा रहा है. विदेश में जाने के मौके मिलेंगे. परिवार में को अच्छी खबर आ सकती है. गाड़ी और मकान खऱीदने का सोच सकते हैं. नौकरी में तरक्की के योग हैं.

 

धनु राशि

8/10
धनु राशि

चंद्रग्रहण का धनु राशि पर भी प्रभाव पड़ेगा. चंद्रग्रहण  चौथे भाव में चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है.  ऐसे में धनु राशि के लोगों के लिए आर्थिक रूप से यह अवधि बहुत ही अच्छी रहने वाली है. आपके सामने पैसे की दिक्कत आ रही थी अब तो वह अब दूर होगी. बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. 

 

कुंभ राशि

9/10
कुंभ राशि

कुंभ राशि से दूसरे भाव में चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है.  ऐसे में कुंभ राशि के जातकों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. इन जातकों को धन लाभ होगा. आप बैंक बैलेंस बढ़ेगा. करियर में तरक्की का योग है.  परिवार में सब ठीक चलेगा. आपको वाहन सुख भी मिल सकता है.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं,वास्तुशास्त्र पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता हइसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.