Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2491010
photoDetails0hindi

Diwali 2024 Gift Ideas: दिवाली पर मिलावटी मिठाई और महंगे मेवे छोड़ो, ये 7 गिफ्ट मेहमानों को कर देंगे खुश

Diwali Gift Ideas 2024: दिवाली पर देना चाहते हैं अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट तो आपको हमारी ये लिस्ट एक बारे जरूर देखनी चाहिए. ऐसे गिफ्ट्स जिन्हें पाकर चेहरों पर मुस्कुराहट आ जाएगी.

मिठाइयां या मोमबत्ती

1/9
 मिठाइयां या मोमबत्ती

वैसे तो उपहार में एक दूसरे को मिठाइयां या मोमबत्ती जैसी चीजें दी जाती है लेकिन ऐसी बहुत से गिफ्ट्स (Diwali Gifts) हैं जो दिवाली पर रिश्तेदारों, बॉस या दोस्तों को दे सकते हैं. 

जानिए कौन से हैं 7 गिफ्ट दिवाली 2024

2/9
जानिए कौन से हैं 7 गिफ्ट दिवाली 2024

यहां जानिए कौन से हैं 7 गिफ्ट दिवाली 2024 पर देने के लिए एकदम सही है. हटकर गिफ्ट की आइए एक पूरी लिस्ट देख लें. (7 Unique Gifts For Diwali)

फ्लावर पॉट

3/9
फ्लावर पॉट

फ्लावर पॉट या सुंदर गमले गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है. सादे मिट्टी वाले गमलों में लगे सुंदर फूल किसी का भी मन खुश कर सकता है. आप भी चीनी-मिट्टी से बनने वाले अलग-अलग तरह के शेप और साइज वाले गमले गिफ्ट दे सकते हैं. 

म्यूजिक स्पीकर्स

4/9
म्यूजिक स्पीकर्स

म्यूजिक स्पीकर्स घर में गाने सुनने के बहुत काम आता है. अलग-अलग बजट के म्यूजिक स्पीकर्स आसानी से मिल जाएंगे. दिवाली पर किसी को गिफ्ट करने के लिए ये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

बुक सेट दें

5/9
बुक सेट दें

बच्चों या बड़ों को बुक सेट (Book Set) दिवाली के लिए अच्छा ऑप्शन होता है. कई तरह के बुक सेट्स मिल जाएंगे वो भी बजट में. हैरी पॉटर का सेट या फिर लॉर्ड ऑफ द रिंग्स का सेट. ये सब आप किसी को दिवाली पर गिफ्ट कर सकते हैं. बुक लवर्स को बहुत अच्छा लगेगा.

बॉडी केयर सेट

6/9
बॉडी केयर सेट

स्किन केयर या मेकअप जैसी चीजे भी दिवाली पर गिफ्ट के तौर पर दिया जा सकता है. पर्सनलाइज्ड बॉडी केयर की चीजें लोग अलग-अलग ब्रांड के मिलाकर दे सकते हैं. शावर जैल का सेट, बॉडी मिल्क या फिर बॉडी बटर के कोंबो अपनी दोस्त भी गिफ्ट में दिए जा सकते हैं. 

 

शॉल

7/9
शॉल

दिवाली आते आते ठंड भी आने लगती है. ऐसे में अपने दोस्त या संबंधी को अच्छी क्वालिटी की शॉल गिफ्ट कर सकते हैं. वैसे शॉल थोड़ी महंगी जरूरी आएगी लेकिन गिफ्ट में शॉल लेकर कोई भी खुश हो सकता है.

सुंदर लैंप

8/9
सुंदर लैंप

सुंदर लैंप दिवाली के मौके पर गिफ्ट करना बहुत अच्छा ऑप्शन होगा. लैंप अलग-अलग शेप्स के मिल जाते हैं और देखने में भी अच्छे लगते हैं. अलग-अलग डिजाइन और शेप के लैप खरीद सकते हैं. अपने बजट के अनुसार लैंप खरीदें.

 

होम फ्रेग्रेंस

9/9
होम फ्रेग्रेंस

घर के लिए होम फ्रेग्रेंस का एक पूरा सेट खरीदकर आप अपने संबंधी या दोस्त को दिवाली गिफ्ट दे सकते हैं. फ्रेग्रेंस सेट में मोमबत्ती, धूपबत्ती के साथ ही फ्रेग्रेंस वाले ऑयल्स भी खरीद सकते हैं.