Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2361560
photoDetails0hindi

Hariyali Teej 2024 Eye Makeup Tips: हरियाली तीज पर ट्राई करें ये आई मेकअप लुक, नहीं हटेगी पिया जी की नजर

Hariyali teej 2024 Eye makeup Tips: आंखें हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होती हैं और उसे और आकर्षक बनाने के लिए आई शेप के हिसाब से मेकअप करना भी जरूरी होता है. आंखों का मेकअप भी इसका हिस्सा है. इस हरियाली तीज पर आप ये टिप्स फॉलो कर अपने को अप्सरा जैसा सुंदर दिखा सकती हैं.  

हरियाली तीज 2024

1/10
हरियाली तीज 2024

सावन का महीना है और हर महिला चाहती है कि वो सुंदर दिखे. हरियाली तीज का व्रत महिलाएं अपने पार्टनर की लंबी उम्र के लिए रखती हैं. इस बार हरियाली तीज का पर्व 7 अगस्त को मनाया जाएगा.  इस दिन महिलाएं साज-सज्जा और श्रृंगार करती हैं.

 

सुहागिनों के लिए खास

2/10
सुहागिनों के लिए खास

खासकर हरियाली तीज का त्योहार हर शादीशुदा महिला के लिए बहुत खास होता है. इस दिन खूबसूरत दिखने के लिए आप अपने आउटफिट के साथ आई मेकअप लुक ट्राई कर सकती हैं.

 

आंखें

3/10
 आंखें

चेहरे की सुंदरता में आंखों का बहुत महत्व है. बड़ी आंखें चेहरे को और भी आकर्षित बनाती हैं और सुंदरता को बढ़ाने का काम करती हैं. आप अलग-अलग तरीके के आई मेकअप कर सकती हैं. यकीन मानिए आप बेहद खूबसूरत लगेंगी. 

मेकअप टिप्स

4/10
मेकअप टिप्स

इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आंखों का आकर्षण बढ़ाया जा सकता हैं. फटाफट से पढ़ लें ये आर्टिकल

 

आईलैशेज पर मस्कारा

5/10
आईलैशेज पर मस्कारा

आंखों के मेकअप में सबसे अंत में आईलैशेज पर मस्कारा लगाएं. मस्कारा लगाने से आपकी आंखें बहुत बड़ी और सुन्दर नजर आएंगी.

 

काजल

6/10
काजल

आई लाइनर के बाद काजल के बिना आपका मेकअप अधूरा है. इसलिए काजल की पतली या मोटी लेयर लगाएं.  काजल हर किसी पर अच्छा लगता है.

 

आईलाइनर

7/10
आईलाइनर

आईशैडो के बाद आप आंखों पर आईलाइनर की एक पतली लेयर को आईलीड के कोने पर ध्यान से लगाएं. आईलाइनर से मेकअप उभर कर आएगा. ये आंखों को बहुत खूबसूरत बनाता है.

 

आईशैडो

8/10
आईशैडो

आई प्राइमर के बाद आईलीड पर अपनी पसंद के कलर का आईशैडो लगाएं. अपने मेकअप के हिसाब से आईशैडो को लाइट या गहरा रख सकती है. फिर आपको लाइनर लगाना है.

 

आई प्राइमर

9/10
आई प्राइमर

सबसे पहले आखों के ऊपर और आसपास आई प्राइमर से उसका बेस बनाएं. जिससे आई मेकअप अच्छे से सेट हो सके. इसके सेट होने के बाद बारी आएगी आईशैडो की.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.