Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2370660
photoDetails0hindi

हरियाली तीज पर सिर्फ हरी ही नहीं, ऑर्गेंजा से लेकर सेक्विन तक कहर ढाएंगी इन रंगों की साड़ियां, पति हो जाएंगे दीवाने

 हरियाली तीज सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण पर्व होता है. हरियाली तीज के मौके पर आप इन रंगों की साड़ियां भी पहन सकती है. एथनिक लुक में आप कहर ढाएंगी.    

हरियाली तीज 2024

1/10
हरियाली तीज 2024

 हिंदू धर्म के लोगों के लिए हरियाली तीज एक प्रमुख त्योहार है. कुंवारी लड़कियों और शादीशुदा महिलाओं के लिए इस दिन का विशेष महत्व है.  धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दिन यदि विवाहित महिलाएं व्रत रखती हैं, तो उनके पति की उम्र बढ़ती है. वहीं अविवाहित कन्याएं मनचाहे वर के लिए ये व्रत रखती हैं.

 

महिलाएं होती हैं तैयार

2/10
महिलाएं होती हैं तैयार

सुहागिन महिलाओं के लिए तीज का पर्व काफी अहम होता है. इस दिन महिला खूब सजती-संवरती हैं.तीज पर घर उत्सव का माहौल होता है. घर में महिलाएं इक्ट्ठा होती हैं. महिलाएं सुंदर दिखने के लिए खूब मेहनत करती हैं.  हरियाली तीज व्रत इस साल 7 अगस्त 2024 को है.

 

हरे रंग की साड़ी या ड्रैस

3/10
 हरे रंग की साड़ी या ड्रैस

इस दिन महिलाएं खासतौर पर हरे रंग के कपड़े, चूड़ी और बिंदी लगाती हैं. आप भी तीज के दिन हरे कपड़े पहनकर संस्कारी के साथ स्टाइलिश लगना चाहती हैं, तो ऐसे में आप आलिया भट्ट से लेकर बॉलीवुड की कई हसीनाओं के लुक को क्रिएट कर सकती हैं. हरे रंग के अलावा आप इन रंगों की साड़ियां और ड्रेस कैरी कर सकती हैं.

 

बंधेज साड़ी

4/10
 बंधेज साड़ी

हरियाली तीज के दिन सुहाग के रंग जैसे हरा, पीला, लाल और गुलाबी रंग पहनकर आप खूबसूरत दिख सकती हैं. आप बंधेज साड़ी पहन सकती हैं जो काफी परंपरागत लगती हैं और आपके लुक को खास बनाएगी.

 

बॉर्डर वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी

5/10
बॉर्डर वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी

हरियाली तीज पर आप बॉर्डर वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी पहन सकती हैं. साड़ी में बॉर्डर वर्क हैवी मिलेगा. बीच में बनी हुई बूटी आपको छोटे-छोटे डिजाइन में मिलेगी.आपकी साड़ी न ही ज्यादा हैवी लगेगी और न ही ज्यादा लाइट नजर आएगी. इसके साथ अच्छी ज्वेलरी को पहनें आपके लुक में निखार आ जाएगा.

 

थ्रेड वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी

6/10
 थ्रेड वर्क वाली ऑर्गेंजा साड़ी

हरियाली तीज पर आप इस तरह की साड़ी को वियर कर सकती हैं. इसमें आपको बॉर्डर के अलावा पूरी साड़ी में हैवी वर्क मिलेगा. स्टोन या मोती वर्क डिजाइन मिलेगा. इससे साड़ी और भी अच्छी लगेगी. ब्लाउज भी आपको हैवी वर्क में मिलेगा. इससे आपका लुक और भी अच्छा लगेगा. 

 

यलो कलर

7/10
यलो कलर

ग्रीन के अलावा यलो कलर भी नेचर को रिप्रजेंट करता है और ये रंग काफी खिलता हुआ भी होता है. तीज के मौके पर आप यलो कलर की साड़ी पहन सकती हैं. शिल्पा शेट्टी की इस साड़ी की डिजाइन का आइडिया भी लिया जा सकता है. 

 

बनारसी साड़ी

8/10
बनारसी साड़ी

तीज के मौके पर अगर बनारसी साड़ी पहन सकती है. आप आलिया भट्ट की तरह बॉर्डर वाली पिंक कलर की साड़ी चुन सकती हैं. एक्ट्रेस ने साथ में गोल्डन ब्लाउज कैरी किया है और कुंदन की ज्वेलरी पहनी है, जिसमें ग्रीन का टच है.ये पूरा लुक हरियाली तीज पर रीक्रिएट किया जा सकता है.

 

रेड कलर

9/10
रेड कलर

कटरीना कैफ ने रेड कलर की अलग-अलग डिजाइन की साड़ियां कैरी की हैं और दोनों ही साड़ियां बेहद खूबसूरत लग रही हैं. सुहागन महिलाओं के लिए लाल रंग माना भी बेहद अच्छा जाता है, इसलिए तीज के मौके पर ग्रीन की बजाय रेड कलर की साड़ी भी पहनी जा सकती है.

 

हैंडलूम साड़ी

10/10
हैंडलूम साड़ी

कंगना रनौत के एथनिक लुक्स में शाही अंदाज नजर आता है और खास मौके पर वह अक्सर हैंडलूम साड़ी में ही नजर आती हैं. तीज के लिए एक्ट्रेस की तरह ऑरेंज कलर की साड़ी चुन सकती हैं. बनारसी के अलावा लाइट वेट फैब्रिक में भी ऑरेंज कर बेहतरीन लगता है.