Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393687
photoDetails0hindi

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर राशि के अनुसार इन चीजों का करें दान, लड्डू गोपाल आपका घर सुख समृद्धि से भर देंगे

Krishna Janmashtami 2024: भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर सभी राशि के जातकों द्वारा अलग अलग वस्तुओं का दान करने के बारे में बताया गया है. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

मेष राशि के जातक

1/13
मेष राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातक को कृष्ण जन्माष्टमी पर गेहूं और गुड़ का दान अवश्य करना चाहिए. ऐसे करने से जातक के जीवन से सभी दुख, दर्द और संकट दूर होते हैं.   

वृषभ राशि के जातक

2/13
वृषभ राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के जातक को जन्माष्टमी के अवसर पर माखन, मिश्री व चीनी का दान करें तो लाभ होगा. ऐसा करने से यह उपाय दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी. 

मिथुन राशि के जातक

3/13
मिथुन राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातक को जन्माष्टमी पर अन्न का दान करना चाहिए. ऐसाकरने से जातक पर भगवान कृष्ण की कृपा बनी रहती है. 

कर्क राशि के जातक

4/13
कर्क राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातक को जन्माष्टमी पर दूध, दही, चावल व मिठाई का दान करना चाहिए. इस उपाय को करने से घर में सुख व समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती जाएगी.   

सिंह राशि के जातक

5/13
सिंह राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातक अगर भगवान कृष्ण का आशीर्वाद पाने चाहते हैं तो इसके लिए जन्माष्टमी पर गुड़, शहद के साथ ही मसूर दाल का दान करें. 

 

कन्या राशि के जातक

6/13
कन्या राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के कन्या राशि के जातक को जन्माष्टमी पर गौ माता की सेवा करें व गौशाला में चारा खरीदने के लिए धन का दान भी करें.

तुला राशि के जातक

7/13
तुला राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातक को भगवान कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए कपड़े दान करना चाहिए जोकि सफेद और नीले रंग के हों. इससे व्यापार में मनचाहा लाभ मिलता है.  

वृश्चिक राशि के जातक

8/13
वृश्चिक राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के जातक जन्माष्टमी पर गेंहू, गुड़ और शहद का दान करें तो शुभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.   

धनु राशि के जातक

9/13
धनु राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातक को जन्माष्टमी पर गीता दान करना चाहिए. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.   

मकर राशि के जातक

10/13
मकर राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातक को जरूरतमंदों में नीले रंग के कपड़ों का दान करना चाहिए. इस उपाय को करने से काम में आसानी बनी रहती है.   

कुंभ राशि के जातक

11/13
कुंभ राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातक को कृष्ण जन्माष्टमी पर जरूरतमंदों को धन दान करना शुभ होता है. इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. 

12/13

डिस्क्लेमर

13/13
डिस्क्लेमर

डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां लोक मान्यताओं/ पौराणिक कथाओं पर आधारित हैं. इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. Zeeupuk इसकी किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है.