October 2024 Grah Gochar: अक्टूबर में पूरे महीने दिवाली मनाएंगी कन्या समेत ये राशियां, ग्रह-गोचर से मिलेगा राजसी ठाट बाट

Grah Gochar October 2024: अक्‍टूबर का महीना ज्‍योतिष शास्‍त्र की नजर से बहुत खास है. अक्‍टूबर 2024 में ऐसे महत्‍वपूर्ण ग्रह गोचर हो रहे हैं जो लोगों की किस्‍मत बदल देंगे.

प्रीति चौहान Tue, 24 Sep 2024-11:48 am,
1/10

अक्टूबर में कई बड़े ग्रह-गोचर

जल्दी ही अक्टूबर का महीना शुरू होने जा रहा है और इस महीने में कई बड़े ग्रह-गोचर होंगे, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अक्टूबर का महीना बहुत खास रहने वाला है. 

 

2/10

अक्टूबर माह में कुछ ऐसे ग्रहों के गोचर

अक्टूबर माह में कुछ ऐसे ग्रहों के गोचर हो रहे हैं जो कुछ राशियों के लिए अच्छे तो कुछ के लिए हानिकारक रह सकते हैं. ये ग्रह गोचर लोगों की किस्मत बदल सकते हैं.

3/10

ग्रह राशि परिवर्तन

पंचांग के मुताबिक,अक्‍टूबर में सूर्य, बुध, मंगल और शुक्र जैसे महत्‍वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. बुध गोचर सबसे पहले 10 अक्टूबर को तुला में गोचर करेंगे. उसके बाद 13 अक्टूबर को शुक्र गोचर कर वृश्चिक राशि में  जाएंगे. 17 अक्टूबर को सूर्य तुला राशि में गोचर करेंगे और सबसे अंत में 20 अक्‍टूबर को मंगल गोचर करके कर्क राशि में आएंगे. 

 

4/10

शुभ राजयोग

इन ग्रहों के गोचर से ज्योतिष के मुताबिक कई शुभ राजयोग भी बनेंगे.  तुला राशि में शुक्र और सूर्य की युति से शुक्रादित्‍य राजयोग बनेगा. इस राजयोग को ज्‍योतिष में बेहद शुभ माना गया है. 

 

5/10

शतभिषा नक्षत्र में गोचर

इसी तरह शनिदेव भी अपनी चाल बदलेंगे. शनि तीन अक्टूबर 2024 को 12 बजकर 10 मिनट पर पूर्व भाद्रपद नक्षत्र से निकलकर शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे.

6/10

शनिदेव बदलेंगे नक्षत्र

 यहां पर वह 27 दिसंबर 2024 तक रहेंगे. इस दौरान शनि सभी 12 राशियों को प्रभावित करेंगे. आइए जानते हैं कि ये ग्रह गोचर किन राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाले हैं. ये तीन राशियां है.

 

7/10

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए अक्टूबर का महीना काफी अच्छा रहने वाला है. इन जातकों को खूब धन लाभ देगा. नौकरी और व्यापार में आप उन्‍नति करेंगे. घर परिवार में सब अच्छा होगा. जो इस राशि के जातक नौकरी के लिए परेशान हैं उनको खुशखबरी मिलेगी.

 

8/10

सिंह राशि

ये ग्रहों के गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए लाभकारी रहेंगे. परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. बिजनेस में धन लाभ होगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. यानी अक्टूबर शानदार रहने वाला है. 

 

9/10

कन्या राशि

अक्टूबर में होने वाले ग्रह गोचर कन्या राशि वालों के लिए काफी फायदेमंद रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के योग है. आपकी व्यक्तिगत जिंदगी खुशनुमा रहेगी. जो लोग लव में पड़े हैं उनको आगे के लिए रास्ता मिलेगा. आपके काम तारीफ हर जगह होगी.

 

10/10

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं,वास्तुशास्त्र पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता हइसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link