Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2269632
photoDetails0hindi

Mangal Gochar 2024: मंगल कर रहे हैं अपनी प्रिय राशि में गोचर, ये 3 राशि के जातक कमाएंगे दबाकर पैसा

Mangal Gochar 2024: जून में मंगल ग्रह का अपनी ही राशि मेष में गोचर हो रहा है. मंगल के राशि परवर्तन से इस बार रुचक राजयोग का निर्माण हो रहा है. इससे कुछ राशियों का सोया भाग्य जाग सकता है.

मेष में गोचर

1/10
मेष में गोचर

वर्तमान संवत्सर की बात करें तो राजा मंगल मीन राशि की अपनी यात्रा के समापन में है और 01 जून को दोपहर बाद 03 बजकर 37 मिनट पर उनका अपनी ही राशि मेष में गोचर होगा. इसके बार 12 जुलाई की शाम 6 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

मेष में मंगल का प्रवेश

2/10
मेष में मंगल का प्रवेश

1 जून 2024 की दोपहर के 03.51 पर स्वराशि मेष में मंगल का प्रवेश होगा. 12 जुलाई तक मंगल यहीं वास करेंगे. मंगल का गोचर कई राशियों को लाभ ही लाभ कराएंगे.   

मंगल गोचर 2024

3/10
मंगल गोचर 2024

आइए जानें किन राशियों के जातक का दौरान भाग्य खुलने वाला है. मंगल गोचर 2024 राशियों को लाभ (Mangal Gochar 2024 These zodiac sign get beenfit)  

धनु राशि के पंचम भाव में मंगल

4/10
धनु राशि के पंचम भाव में मंगल

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के पंचम भाव में मंगल का राशि परिवर्तन होगा जिससे संतान पक्ष से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, यानी बच्चे के विवाह सूचना, नौकरी में प्रमोशन जैसी खबर.जातक के दांपत्य जीवन में सुख की वृद्धि होगी.   

आत्मविश्वास बढ़मे लगेगा

5/10
आत्मविश्वास बढ़मे लगेगा

धनु राशि के जातकों का इस अवधि में आत्मविश्वास बढ़मे लगेगा. मंगल का गोचर धनु राशि के छात्रों के लिए बहुत लकी होने वाला है. करियर को लेकर रास्ते खुलेंगे. उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सफलता मिलेगी और अटके काम पूरे होंगे.   

स्वराशि मेष के लग्न भाव में मंगल

6/10
स्वराशि मेष के लग्न भाव में मंगल

मेष राशि (Aries)- स्वराशि मेष के लग्न भाव में मंगल का भ्रमण होगा ऐसे में मेष राशि वालों पर इसका अति शुभ प्रभाव पड़ेगा. स्वास्थ अच्छा होगा, साहस में वृद्धि होगी, सैलेरी बढ़  सकती है, गाड़ी, जमीन खरीदने के योग बन सकते हैं.   

अधिक मधुरता

7/10
अधिक मधुरता

मेष राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में पहले से कहीं अधिक मधुरता आएगी. लंबे समय से जिन जातकों को प्रमोशन नहीं मिल सका है उनको इस बार सफलता हाथ लगेगी. करियर का ग्राफ ऊपर की ओर जाएगा.   

नवें भाव में गोचर

8/10
नवें भाव में गोचर

सिंह राशि (Leo)- मंगल सिंह राशि के जातकों के नवें भाव में गोचर करेंगे. 1 जून को को होने वाले इस परिवर्तन ले पुराने निवेश और पैतृक संपत्ति से बड़ा लाभ होगा. जातक के भाग्य खुलेंगे.  

स्वास्थ्य में बेहतरी

9/10
स्वास्थ्य में बेहतरी

सिंह राशि के जातक नौकरी संबंधी समस्या से निकल पाएंगे और अच्छी जॉब के मौके खुलेंगे. व्यापार-नौकरी में धन वृद्धि हो सकती है और सफलता के नये रास्ते विदेश यात्रा से खुलने के योग हैं. सफलता मिलेगी और स्वास्थ्य में बेहतरी आएगी. 

डिस्क्लेमर

10/10
डिस्क्लेमर

यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.