Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2422316
photoDetails0hindi

Radha Ashtami 2024: राधाष्टमी पर चाहिए हूबहू राधारानी जैसा लुक? पोशाक मेकअप के लिए ये टिप्स आजमाएं

Radha Ashtami Special: राधाष्टमी  पर सजना संवरना तो लड़कियां करेंगी ही लेकिन अगर आप इस शुभ मौके पर राधारानी का रूप धारण करना चाहती हैं तो आपको कुछ टिप्स जरूर जान लेना चाहिए ताकि आप राधा जी का बेहतरीन (Tips to dress up small girls like Radha Rani For Radha Ashtami) लुक अपना सकें.

कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए

1/9
कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए

आपका लुक एकदम राधारानी से मेल खा सके इसके लिए आपको कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए और कुछ सुझाव पर भी गौर करना चाहिए जोकि आपके काम आ सकते हैं.

राधा रानी की पोशाक

2/9
राधा रानी की पोशाक

राधा रानी की तरह दिखने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि कोई पारंपरिक कपड़े को पहनने के लिए चुनें. ये आउटफिट लहंगा, घाघरा चोली या फिर साड़ी हो सकती हैं.

कुछ खास रंग

3/9
कुछ खास रंग

राधा रानी का लुक चाहिए तो आपको कुछ विशेष कलर चुनने चाहिए जैसे कि पीला रंग, गोल्डन या हरा रंग, ये रंग आपकी खूबसूरती को भी बढ़ाएंगा. प्रिंटेड डिजाइन वाले लहंगे भी लुक बढ़ाएंगे.

मेकअप

4/9
मेकअप

राधा रानी की तरह दिखने के लिए आपको आंखों में काजल या फिर सुरमा लगाना चाहिए. गुलाबी और लाल रंग से हल्का-हल्का शेड डालें, होठों पर भी कोई नेचुरल कलर ही इस्तेमाल करें.  

हेयर स्टाइल

5/9
हेयर स्टाइल

बालों को खुला रखें या आप पुराने जमाने की तरह चोटी भी बना सकती हैं. अच्छा हेयर एक्सेसरीज इस्तेमाल करें. माथा पट्टी या मांग टीका, बालों को ताजे फूलों से सजाएं, गजरा भी लगा सकती हैं.  

राधारानी जैसे गहने

6/9
राधारानी जैसे गहने

अगर आप राधारानी का लुक चाहती हैं तो आपको गहनो पर खास गौर करना चाहिए जैसे कि कानों में झुमके डालें. हल्के और प्यारे हार पहनें. हरे रंग के गहने हो तो और अच्छा लुक आएगा. बाजू बंद भी पहनें.  

पैरों के लिए जूतियां

7/9
पैरों के लिए जूतियां

पैरों में चमकीली और रंगीन जूतियां पहन सकती हैं. पायल पहनने से एकदम क्लासिक लुक पा सकेंगी. राधा रानी जैसी नजर आने के लिए आपको हिल्स की जगह सुंदर सी कढ़ाई वाली चप्पल या जूती पहनना चाहिए.  

कुछ बातों का रखें ध्यान

8/9
कुछ बातों का रखें ध्यान

अगर आप कपड़े नहीं चुन पा रहीं तो आपको अपने किसी दोस्त से मदद लेनी चाहिए या इंटरनेट पर राधाजी के अलग अलग लुक चेक करने चाहिए. आप चाहे तो राधा-रानी जैसा आउटफिट के लिए किसी ड्रेस शॉप से जा सकती हैं जोकि ऐसे ड्रेस डिजाइन करते हों.  

हाथों और पैरों में आलता

9/9
हाथों और पैरों में आलता

ऐसे दर्जी भी होंगे जो आपके लिए एक्सक्लूजिव राधाजी का पोशाक बना दें. इसके अलावा आप हाथों और पैरों में आलता भी लगा सकती हैं. इन टिप्स को फॉलो करके आप राधा-रानी की तरह दिख सकेंगी.