Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2377717
photoDetails0hindi

Rakhi Gift for Sister: रक्षाबंधन पर अपनी बहन को दें ये शानदार गिफ्ट, खुशी से झूम उठेगी आपकी बहना

Raksha Bandhan Gifts Ideas: रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के लिए काफी खास होता है. इस दिन बहन भाई की लंबी उम्र के लिए राखी बांधती हैं तो वहीं भाई उनको रक्षा का वचन देते हैं. भाई राखी पर अपनी बहन को कुछ न कुछ जरूर देते हैं. हम आपके लिए कुछ गिफ्ट आइडिया लेकर आए हैं जो आपके काफी काम आ सकते हैं.

रक्षाबंधन

1/10
रक्षाबंधन

हिंदू त्योहारों (Hindu Festival) के प्रमुख त्योहारों में से एक रक्षाबंधन  भाई-बहन के प्यार का त्योहार है. भाई बहन को जिसका इंतजार हर साल रहता है. इस साल भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. 

 

रक्षाबंधन 2024

2/10
रक्षाबंधन 2024

इस खास दिन पर बहन अपने भाई को राखी बांधती है और भाई अपनी प्यारी बहन को राखी का तोहफा देता है. आप भी कंफ्यूज हैं कि इस साल बहन को क्या गिफ्ट दें? अगर हां!! तो यहां लिस्ट किए गए प्रोडक्ट्स को आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं. 

 

बेहतरीन गिफ्ट आइडिया

3/10
बेहतरीन गिफ्ट आइडिया

वैसे तो भाई राखी से पहले ही बहन के लिए उपहार खरीद लेते हैं. अगर आपने अपनी बहन के लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीदा है या फिर कन्फ्यूज हैं कि क्या खरीदें तो हम आपके लिए कुछ आइडिया लेकर आए हैं. इनकी मदद से आप बहन के लिए प्यारा सा तोहफा लेकर आ सकते हैं.

 

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

4/10
ब्यूटी प्रोडक्ट्स

महिलाओं को सजना-संवरना पसंद होता है. इस राखी पर आप अपनी बहन को मेकअप और स्पा हैम्पर गिफ्ट में दे सकते हैं. कॉस्मेटिक से उनका लुक और स्पा की चीजों से उसे एक पल के लिए आराम करने में मदद करेंगी. बहन खुश होगी तो आप भी यकीनन खुश होंगे.

 

स्मार्टवॉच

5/10
स्मार्टवॉच

आजकल बहुत से यूथ के हाथों में स्मार्टवॉच देखी जा सकती है. ये ट्रैंड में भी है. ये न सिर्फ स्टाइलिश होती है बल्कि हेल्थ ट्रैकिंग, नोटिफिकेशन और कॉलिंग जैसी कई सुविधाएं भी देती है. इसलिए रक्षाबंधन पर ये  उपयोगी और फैशनेबल उपहार हो सकता है. स्मार्टवॉच गिफ्ट के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.

 

ब्लूटूथ हेडफोन

6/10
ब्लूटूथ हेडफोन

यदि आपकी बहन म्यूजिक लवर है, तो उसके लिए आप एक अच्छा हेडफ़ोन तोहफे में दे सकते हैं. आज के समय में ब्लूटूथ हेडफोन की काफी डिमांड है. रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन या भाई को ब्लूटूथ हेडफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये पाकर आपकी बहना भी बेहद खुश जाए

 

स्लिंग बैग

7/10
स्लिंग बैग

इन दिनों स्लिंग बैग्स ट्रेंड में है. ये कंफर्टेबल भी होते हैं और आराम से कैरी भी कर सकते हैं. ज्यादातर लड़कियां ऐसी हैं जो बैग के साथ ही बाहर निकलती हैं. ऐसे में स्लिंग बैग गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. 

 

लैपटॉप बैग

8/10
लैपटॉप बैग

अगर आपकी बहन वर्किंग है तो लैपटॉप बैग उसके लिए काफी जरूरतमंद गिफ्ट हो सकता है. आप कई तरह के लैपटॉप बैग्स में एक पसंद कर सकते हैं. अपने बजट के हिसाब से आप लैपटॉप बैग ला सकते हैं या ऑनलाइन मंगा सकते हैं.

 

पेन-किताब

9/10
पेन-किताब

ऑफिस वर्किंग हो या कॉलेज गोइंग, बहन के लिए पेन एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है.बहन को पढ़ने का शौक है, तो आप उसके किसी फेवरेट पोएट की किताब गिफ्ट कर सकते हैं. । यह बहुत अच्छा ऑप्शन होता है.

 

योगा मैट

10/10
योगा मैट

आपकी बहन फिटनेस को लेकर काफी सतर्क है तो उसके लिए बढ़िया ऑप्शन है कि उसे फिटनेस से जुड़ी चीजें गिफ्ट कर सकते हैं.  इसमें योगा मैट काफी अच्छा ऑप्शन है.  इसे वह हर रोज इस्तेमाल कर सकती है और  यह यूजफुल भी होगा .