Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263911
photoDetails0hindi

Ravivar ke Upay: रविवार को कर लें ये खास उपाय, सूर्य देव धन-दौलत से भर देंगे भंडार!

सूर्यदेव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. जातक की कुंडली में अगर सूर्य अगर मजबूत है तो जीवन में तरक्की के अवसर रहते हैं, वरना संघर्ष करना पड़ सकता है. सूर्य देव की आराधना करने के लिए रविवार का दिन विशेष रूप से शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से सुख समृद्धि मिलती है.

ग्रहों के राजा सूर्य

1/10
ग्रहों के राजा सूर्य

सूर्यदेव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. जातक की कुंडली में अगर सूर्य अगर मजबूत है तो जीवन में तरक्की के अवसर रहते हैं, वरना संघर्ष करना पड़ सकता है. 

 

सूर्य देव पूजा

2/10
सूर्य देव पूजा

सूर्य देव की आराधना करने के लिए रविवार का दिन विशेष रूप से शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से सुख समृद्धि मिलती है. 

 

सूर्य देव को जल

3/10
सूर्य देव को जल

सुबह उगते हुए सूर्य को जल देने से विशेष लाभ प्राप्त होता है. जल तांबे के पात्र में लाल फूल, रोली अक्षत और मिश्री डाल कर देना चाहिए. 

 

मछलियों को आटा

4/10
मछलियों को आटा

किसी की कुंडली में अगर सूर्य कमजोर है तो रविवार को मछलियों को आटा खिलाना चाहिए.  मान्यता है कि ऐसा करने से सूर्य मजबूत होता है. 

लाल रंग के कपड़े

5/10
लाल रंग के कपड़े

रविवार को लाल रंग के कपड़े पहनें या इनका दान करें. ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा मिलती है और दुख दूर होते हैं. 

मंत्र का जाप

6/10
मंत्र का जाप

सूर्य देव के मंत्र ‘ऊं ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है. 

 

दान

7/10
दान

रविवार को कुछ चीजों का दान बेहद लाभकारी माना जाता है. ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

 

सूर्य देव की कृपा

8/10
सूर्य देव की कृपा

मान्यता है कि इस दिन कपड़े, गुड़, दूध, चावल का दान करने से सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती और किसी भी काम में अड़चन नहीं आती है.

चंदन का तिलक

9/10
चंदन का तिलक

रविवार को माथे पर चंदन का तिलक लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से सभी जरूरी कार्य सफल होते हैं. 

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. जी यूपी-यूके इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.