Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2352430
photoDetails0hindi

Sawan Shivratri 2024: सावन शिवरात्रि पर इन 5 राशियों का खुलेगा भाग्य!, शिवजी की कृपा से जमकर मनाएंगे जश्न

सावन का पावन महीना चल रहा है. इस महीने की सावन शिवरात्रि कुछ राशियों के लिए काफी शुभ रहने वाली है. जानते हैं कौन सी है ये पांच राशियां      

सावन का पवित्र मास

1/11
सावन का पवित्र मास

सावन माह की शुरुआत 22 जुलाई से हो चुकी है. सावन में पड़ने वाले हर व्रत और त्योहार का अपना अलग महत्व होता है. धर्म शास्त्रों में उल्लेखित है कि जो भी शिवभक्त सावन के महीने में व्रत औऱ पूजा पाठ करता है, उसकी सभी मनोकामनाएं शिवजी पूरा करते हैं. 

कब है सावन शिवरात्रि

2/11
कब है सावन शिवरात्रि

पंचांग के अनुसार, सावन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि 02 अगस्त को दोपहर 03 बजकर 26 मिनट पर शुरू होगी और इसके अगले दिन यानी 03 अगस्त को दोपहर 03 बजकर 50 मिनट पर खत्म होगी.

Sawan Shivratri 2024

3/11
Sawan Shivratri 2024

सावन शिवरात्रि की तिथि भगवान शिव की पूजा के लिए सबसे प्रमुख तिथियों में से एक मानी जाती है.  इस साल सावन शिवरात्रि 2 अगस्त को है. सावन शिवरात्रि पर लोग व्रत रखते हैं. सावन शिवरात्रि कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है.

 

सावन की शिवरात्रि

4/11
सावन की शिवरात्रि

सावन की शिवरात्रि श्रावण मास की सबसे महत्वपूर्ण तिथि मानी जाती है.भक्त अपनी किस्मत को चमकाने और शिव कृपा की प्राप्ति के लिए कई उपाय करते हैं. इस साल की सावन शिवरात्रि 5 राशि के लोगों के लिए शुभ साबित हो सकती है. 

 

भगवान शिव की कृपा

5/11
भगवान शिव की कृपा

इन लोगों पर भगवान शिव की कृपा बरसेगी, जिससे उनके काम सफल होंगे और करियर में तरक्की मिल सकती है. जानते हैं कि सावन शिवरात्रि के दिन किन 5 राशिवालों पर शिव कृपा होगी?

 

मिथुन

6/11
मिथुन

सावन शिवरात्रि के दिन मि​थुन राशि के लोगों को भगवान भोले का आशीर्वाद मिलेगा. आपको व्यापार में लाभ होगा. शिवजी की पूरे मन से पूजा करें जिससे आपका तनाव दूर होगा. इस सावन शिवरात्रि को इस राशि के छात्र शिव की आराधना करें,सफलता मिल सकती है. ये दिन मिथुन राशि के लिए अच्छा रहेगा.

 

सिंह

7/11
सिंह

सावन शिवरात्रि पर सिंह राशि पर भोले की कृपा बरसेगी. आप शादीशुदा हैं तो जीवसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. इन जातकों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. 

 

कन्या

8/11
कन्या

सावन शिवरात्रि पर कन्या राशि के लोगों के लिए खुशियां लेकर आएगी. नौकरी की तलाश कर रहे इन जातकों को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. बिजनेस में नई डील कर सकते हैं. करियर में ग्रोथ होगी.

 

तुला

9/11
तुला

तुला राशि के लिए सावन शिवरात्रि लाभकारी रहेगी. शिव जी के आशीर्वाद से आपकी समस्याओं का निवारण हो जाएगा. शिवजी की सच्चे मन से उपासना करने से शिव आप पर आशीर्वाद बरसाएंगे. बिजनेस में लाभ होगा.

 

मिथुन

10/11
मिथुन

सावन शिवरात्रि के दिन मि​थुन राशि के जातकों को भगवान भोलेनाथ का आशीष प्राप्त होगा. बिजनेस करने वाले लोगों की उन्नति होगी. तनाव दूर होगा और मन खुश रहेगा. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है. आपके सोचने-समझने की क्षमता में वृद्धि होगी. कुल मिलाकर यह दिन आपके लिए लाभदायक हो सकता है.

 

Disclaimer

11/11
Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है.