Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2336656
photoDetails0hindi

Jupiter Retrograde: गुरु बृहस्पति जल्द होंगे वक्री, इन तीन राशि के जातक रहें सतर्क, आफत से बचने का जानें उपाय

When is Jupiter retrograde: जल्दी ही गुरु बृहस्पति वक्री होंगे जिससे राशि चक्र की कई राशियों पर इसका असर देखने को मिलेगा. देवगुरु बृहस्पति राशि चक्र की वर्ष राशि में 5 सितंबर 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2024 तक वक्री होंगे.

राशि चक्र की वर्ष राशि

1/10
 राशि चक्र की वर्ष राशि

5 सितंबर 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2024 की अवधि तक राशि चक्र की वर्ष राशि में गुरु बृहस्पति वक्री होने वाले है जिसका नकारात्मक प्रभाव कई राशियों पर पड़ेगा. वृश्चिक राशि, धनु राशि व मीन राशि के जातकों के लिए देव गुरु बृहस्पति का वक्री होना अशुभ फलदायी हो सकता है.

प्रभाव भी शुभ

2/10
 प्रभाव भी शुभ

वृश्चिक राशि- गुरु बृहस्पति के वृष राशि में वक्री होते ही राशि चक्र की वृश्चिक राशि के जातकों पर नकारात्मक असर तो होगा लेकिन देवगुरु बृहस्पति अगर कुंडली में शुभ हैं तो प्रभाव भी शुभ होगा.

वैवाहिक संबंधों में तनाव

3/10
वैवाहिक संबंधों में तनाव

वृश्चिक राशि के जातकों को इस दौरान वैवाहिक संबंधों में तनाव झेलना पड़ सकता है. वृश्चिक राशि के जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत होगी. 

धनु राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति

4/10
धनु राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति

धनु राशि- धनु राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति है ऐसे में वक्रिय होने से धनु राशि के जातकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. 

स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता

5/10
 स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता

धनु राशि के जातक को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बीमारियां या दुख शरीर और मन को जकड़ सकती हैं. ऐसे में जातक को अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतनी होगी.

वृश्चिक, धनु और मीन राशि

6/10
 वृश्चिक, धनु और मीन राशि

कोई कुंवारी कन्या को गुरुवार का व्रत करना चाहिए. वृश्चिक, धनु और मीन राशि के वो जातक जिनकी कुंडली में 10 अंक से कम या 25 अंक से गुरु बृहस्पति ज्यादा है, उन्हें गुरु बृहस्पति का बलत्व बढ़ाने के उपय करने चाहिए. 

फूल व गंगाजल अर्पित करें

7/10
 फूल व गंगाजल अर्पित करें

क्या उपाय करें- जब वृष राशि में गुरु बृहस्पति वक्री हो जाएंगे तो खास उपाय करने से बुरे प्भाव कम कर सकते हैं. वृश्चिक, धनु और मीन राशि के जातक गुरुवार को शिवजी को पीले रंग के फूल व गंगाजल अर्पित करें.

मित्र या रिश्तेदारों के साथ रिश्ते

8/10
मित्र या रिश्तेदारों के साथ रिश्ते

मीन राशि के जातकों के भाई बहन मित्र या सगे संबंधियों से बात बिगड़ सकती है.  छोटे बहन भाई, मित्र या रिश्तेदारों के साथ रिश्ते खराब होने के आसार है.   

-गुरु बृहस्पति का गोचर

9/10
-गुरु बृहस्पति का गोचर

मीन राशि-गुरु बृहस्पति का गोचर  मीन राशि से तीसरे स्थान पर है. मीन राशि के जातक को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

10/10

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.