Scorpio yearly Health Horoscope 2024: साल 2024 हर किसी के लिए नई उमंग और उत्साह लेकर आता है. नए साल के साथ हमें नई आशाएं भी मिलने लग जाती हैं, हम सोचते हैं कि यह साल हमारे वित्त, करियर, प्यार, व्यापार, शादी, सेहत के लिहाज से कैसे रहने वाला है. वृश्चिक राशि की सेहत के बारे में. इस लेख में जानते हैं कि आपके लिए नया साल सेहत के मामले में कैसा रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Aries Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में कैसा रहेगी मेष राशि के सेहत, पढ़ लें राशिफल वरना बीमारियां करेंगी परेशान


वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल 2024 (Scorpio Health Horoscope 2024)
नए साल में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल 2024 के अनुसार नए साल में वृश्चिक राशि वाले शनि की ढैय्या के प्रभाव में रहेंगे.  इससे वृश्चिक राशि के लोगों की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.  इस साल स्पाइन की समस्याओं से जूझ रहे लोगों के लिए समय ठीक नहीं है. खान पान पर ध्यान देना जरूरी है. गुरु की छठे और पञ्चम भाव में दॄष्टि के कारण पेट संबंधित रोग हो सकता है. पंचम भाव में मीन राशि में राहु की उपस्थिति भी जल से संबंधित कोई समस्या दे सकती है. इन जातकों को रक्त संबंधित समस्याएं हो सकती हैं.  टाइफाइड फैटी लीवर या जौंडिस जैसी समस्या परेशान कर सकती हैं.


Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी


जुलाई का महीना रहेगा शुभ
हिंदू पंचांग के मुताबिक मई 2024 तक का समय स्वास्थ्य के लिए सबसे प्रतिकूल है. हालांकि इसके बीच में राशि स्वामी मंगल जब मकर में प्रवेश करेंगे तब स्वास्थ्य में स्थिरता आएगी. जुलाई महीने के बाद का समय आपके लिए काफी शुभ रहेगा. लंबे लम्बे समय से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का उपचार किसी अच्छे डॉक्टर से कराएंगे. 5 फरवरी से लेकर 15 मार्च के बीच मंगल आपके तीसरे भाव से छठे भाव पर दृष्टि डालेंगे, जिससे आपकी हेल्थ ठीक रहेगी. 1 जून से लेकर दिनांक 15 मार्च के बीच मंगल छठे भाव में रहेंगे.फिर 1 जून से 12 जुलाई के बीच मंगल छठे भाव में रहेंगे और फिर दिनांक 26 अगस्त से लेकर 20 अक्टूबर के बीच मंगल कैा गोचर आपके अष्टम भावअष्टम भाव में रहने वाले हैं.


जातक बरतें सावधानी 
वृश्चिक राशि के लोग इस साल अपने खानपान को लेकर सावधानी बरतें. अपने खाने पीने में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करें. सितंबर के महीने में आपको यात्रा करने में सावधानी बरतने की जरूरत है. इस साल आपको पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिलना शुरू हो जाएगा.


ये जातक करें ये उपाय
वृश्चिक राशि वाले गुरु (गुरुदोष उपाय) के दिन व्रत जरूर रखें. श्री सुक्त और दारिद्र्य दहन स्तोत्र का पाठ करें. पक्षियों को दाना जरूर दें. ऐसा करने से आपको ग्रहदोष से छुटकारा मिल सकता है. 


Taurus yearly health Rashifal 2024: साल 2024 में कैसा रहेगी वृष राशि की सेहत, बड़ी परेशानियों से बचा लेगा गुरु के लग्न भाव में आना


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 


Kanya Health Rashifal 2024: साल 2024 में कैसी रहेगी कन्या जातकों की सेहत, राहु केतु के प्रतिकूल प्रभाव से क्या डगमगाएगी हेल्थ?


Gemini Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि के सेहत रहेगी नरम-गरम, आपकी लापरवाही देगी बीमारियों को मौका