Mithun Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि की सेहत रहेगी नरम-गरम, आपकी लापरवाही देगी बीमारियों को मौका
Advertisement

Mithun Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि की सेहत रहेगी नरम-गरम, आपकी लापरवाही देगी बीमारियों को मौका

Gemini Yearly Health Rashifal 2024: मिथुन राशि के जातक बहुत आकर्षक होते हैं. इस राशि के लोग शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होते हैं. लेकिन नए साल में इन जातकों की सेहत में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. सावधान रहने की जरुरत होगी.

Mithun Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि की सेहत रहेगी नरम-गरम, आपकी लापरवाही देगी बीमारियों को मौका

Gemini Yearly Health Horoscope 2024: साल 2024 कैसा रहेगा ये जानना तो हर कोई चाहता ही होगा.  आने वाले नए साल में कई बड़े बदलाव हर एक राशि के जातक के जीवन में देखने को मिलेंगे.  हर राशि के जातक  प्यार, फाइनेंस, करियर-कारोबार, शिक्षा और सेहत के बारे में जानना चाहते होंगे.  आइए हम इस लेख के जरिए आपकी इस चिंता को दूर करते हैं. आज हम आपको मिथुन राशि की सेहत के बाते में बताते हैं कि इनके लिए नया साल कैसा रहेगा.

मिथुन राशि के जातक बहुत आकर्षक होते हैं. इस राशि के लोग शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होते हैं. जीवन में हमेशा कुछ नया करना चाहते हैं.  इस राशि के लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं. राशि स्वामी बुध होने के कारण यह  दूसरों को आकर्षित कर लेते हैं.

राशि स्वामी: बुध
राशि नामाक्षर: का,की,कु,घ,छ,के,को,हा
आराध्य: श्री गणेश जी
राशि अनुकूल वार: बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
भाग्यशाली रंग: हरा

मिथुन सेहत राशिफल 2024 (Gemini Health Horoscope 2024) 
मिथुन वार्षिक राशिफल के अनुसार, साल 2024 आपके लिए कई सफलताएं लेकर आएगा. आपकी आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी यानी पैसे की आवक रहेगी. बात करें इन जातकों की सेहत को आपको खूब ध्यान रखने की जरुरत होगी. हिंदू पंचांग के मुताबिक  साल 2024 सेहत के मामले में मिथुन के लिए कमजोर रहने वाला है. साल की शुरुआत में आपको पेट दर्द की परेशानी हो सकती है, इसलिए स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. 

हालांकि मई से अगस्त 2024 के बीच आपकी सेहत सुधरेगी. लेकिन अक्टूबर और नवंबर के महीने में आप फिर सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं.  आपको पैर दर्द और आंख से जुड़ी समस्याएं होगी.  हालांकि साल 2024 का आखिरी महीना यानी दिसंबर आपकी सेहत में सुधार लेकर आएगा. कुल मिलाकर साल 2024 सेहत के मामले में मिथुन जातकों के लिए मिला-जुला ही रहने वाला है. अप्रैल के बाद समय पर प्रतिकूल होने के कारण छोटी-मोटी बीमारियों से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. कोई पुरानी बीमारी वापस से परेशान कर सकती है. नए साल में मई महीने तक बीमारी से बचने की जरूरत है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और लापरवाही न बरतें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Kark Love Rashifal 2024: कर्क राशि के लिए रोमांटिक रहेगा साल 2024, लव लाइफ में राहु-केतु पैदा कर सकते हैं दिक्कत
 

 

Trending news