Aaj Ka Rashifal 3 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  3 अक्टूबर दिन गुरुवार है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Navratri Colours 2024: नवरात्रि में हर दिन पहनें मां के पसंदीदा रंग, पूरे परिवार पर बरसेगा भगवती का प्यार


मेष राशि: नवरात्रि का पहला दिन मेष राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. किसी दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगा. घर में किसी मेहमान का आना हो सकता है. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. संतान को लेकर निश्चिंत रहेंगे.


वृषभ राशि: नवरात्रि का पहला दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें, विवाद की आशंका है. बिजनेस में आज लाभ हो सकता है. घर में मांगलिक कार्यक्रम का आगमन हो सकता है. 


मिथुन राशि: मिथुन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में अपने विरोधियों से बचें, कुछ परेशानी पैदा कर सकते हैं. घर में किसी मेहमान का आना हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत ठीक है.


कर्क राशि: नवरात्रि का पहला दिन कर्क राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. छात्र आज मस्ती के मूड़ में रहेंगे. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.


सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए गुरुवार का दिन साधारण रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी और रुकना होगा. शाम को किसी बात पर तनाव हो सकता है. आज परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. अविवाहित लोगों को अपने होने वाले जीवनसाथी से निकटता का अनुभव होगा. उधार दिया गया धन वापस मिलेगा. सेहत खराब रहेगी.


कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज आपको अटका पैसा वापस मिलेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. घर से दूर जाना पड़ सकता है. राजनीति में बड़ा पूंजी निवेश करने का निर्णय सोच समझकर करें. प्रेम संबंध में सुखद समय व्यतीत होगा.


तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन कुछ हल्का रहेगा. लव लाइफ अच्छी चलेगी. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. विदेश से नौकरी का योग है. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें. सेहत ठीक है. यात्रा में खाने पीने की वस्तुओं का चयन अपनी रुचि के एवं स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए करें.


वृश्चिक राशि: नवरात्रि का पहला दिन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कुछ तनाव वाला हो सकता है. आज बिजनेस के कारोबार में हानि का योग है. आज घर में किसी बात पर विवाद हो सकता है. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. 


धनु राशि:  आज का दिन धनु राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. अटके काम पूरे हो सकते हैं. दोस्त के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.


मकर राशि: गुरुवार का दिन मकर राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  माता-पिता से मिला जमा पूंजी धनु को सोच समझ कर खर्च करें. माता-पिता से सहयोग प्राप्त होगा. प्रेम संबंधों में शक बढ़ने से आपसी मतभेद हो सकते हैं. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. 


कुंभ राशि: 3 अक्टूबर का दिन कुंभ राशि वालों के लिए ठीक रहेगा. आज इन जातकों को धन के मामले में सफलता मिलेगी. विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम पर अधिक खर्च होगा.


मीन राशि: नवरात्रि के पहले दिन मीन राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. राजनीति से जुड़ें हैं तो फायदा होगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. बिजनेस ठीक ठाक रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अविवाहित लोगों को अपने विवाह से संबंधित समाचार मिलेगा.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब