धारा 144 का उल्लंघन कर समर्थकों संग दिल्ली जा रहे थे राजद विधायक, यूपी पुलिस ने भेजा वापस बिहार

बिहार की रामगढ़ विधानसभा से राजद विधायक सुधाकर सिंह गुरुवार को किसानों को समर्थन देने के लिए अपने समर्थकों के साथ दिल्ली जा रहे थे. सुधाकर सिंह ओडिशा के किसानों के एक जत्थे को अपना समर्थन देने पहुंचे थे. लेकिन इसी बीच यूपी बॉर्डर पर कैमूर में पुलिस ने उन्हें रोक दिया. 

धारा 144 का उल्लंघन कर समर्थकों संग दिल्ली जा रहे थे राजद विधायक, यूपी पुलिस ने भेजा वापस बिहार
(वीडियो ग्रैब इमेज)

नई दिल्लीः गुरुवार को एक राजद विधायक अपने समर्थकों के साथ किसान आंदोलन के समर्थन देने के लिए दिल्ली जाने का प्रयास कर रहे थे. इस पर यूपी के कैमूर में पुलिस ने उन्हें रोका और इलाके में धारा 144 लागू होने की बात कही और वाहनों से दिल्ली जाने को कहा. इसके बावजूद विधायक अपने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ सड़क पर पैदल चलते हुए दिल्ली जाने की मांग करने लगे. जिस पर यूपी पुलिस ने आपत्ति जतायी और ना मानने पर राजद विधायक को वापस बिहार भेज दिया.

क्या है मामला

बिहार की रामगढ़ विधानसभा से राजद विधायक सुधाकर सिंह गुरुवार को किसानों को समर्थन देने के लिए अपने समर्थकों के साथ दिल्ली जा रहे थे. सुधाकर सिंह ओडिशा के किसानों के एक जत्थे को अपना समर्थन देने पहुंचे थे. लेकिन इसी बीच यूपी बॉर्डर पर कैमूर में पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस ने विधायक को इलाके में धारा 144 लागू होने की बात कही और विधायक और उनके समर्थकों को वाहनों से दिल्ली जाने को कहा. हालांकि विधायक और उनके समर्थकों ने पैदल जाने देने की मांग की और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर रास्ता जाम करने की धमकी दी. 

इस पर पुलिस को आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और विधायक और उनके समर्थकों को समझाने का प्रयास किया. जब समझाने पर भी विधायक और उनके समर्थक नहीं माने तो पुलिस ने सख्ती दिखाई और विधायक और उनके समर्थकों को वापस बिहार भेज दिया. वहीं ओडिशा के किसानों को वाहनों में सवार होकर दिल्ली जाने की अनुमति दे दी. 

वहीं राजद विधायक सुधाकर सिंह ने यूपी पुलिस के प्रति नाराजगी जाहिर की. सुधाकर सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार दावा कर रही है कि बिहार के किसान, किसान आंदोलन का समर्थन नहीं कर रहे हैं, जबकि यूपी सरकार बिहार के किसानों को दिल्ली जाने ही नहीं दे रही है. किसानों को यूपी में रोका जा रहा है. बता दें कि नए कृषि कानूनों के विरोध में कई प्रदेशों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर बीते कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.